Jharkhand Big Breaking: झारखंड में मिला एक और धन कुबेर, ED ने मंत्री के नौकर के घर से बरामद किए 25 करोड़ रुपए कैश

Jharkhand Big Breaking: रांची ईडी ने ग्रामीण विकास मंत्रालय में टेंडर कमीशन घोटाले के तहत आज एक बड़ी कार्यवाही की है. ईडी ने आज मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव के नौकर के घर छापा मारा है.

New Update
झारखंड में 25 करोड़ कैश बरामद

झारखंड में 25 करोड़ कैश बरामद

झारखंड को खनिजों, कोयला, लकड़ी, जंगल और खदानों की वजह से जाना जाता है. झारखंड में खदानों की खुदाई के साथ ही नेता-मंत्रियों के भ्रष्टाचार की भी खुदाई चल रही है. झारखंड में ईडी काफी एक्टिव है, झारखंड ईडी की ही कार्यवाही ने राज्य के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को जमीन घोटाला मामले में जेल पहुंचया था. ईडी की यह कार्रवाई अब भी झारखंड में जारी है. आज एक बार फिर से ईडी ने झारखंड में एक बड़ी कार्यवाही की है. इस कार्यवाही में झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम के यहां ईडी ने दबिश की है. आलमगीर आलम के निजी सचिव के नौकर के घर ईडी ने छापेमारी कर करोड़ों रुपए के नोट बरामद किए हैं.

Advertisment

पैसे मंत्री के पीए के

सोमवार को ईडी ने रांची के नौ ठिकानों का रेड मारी, जिसमें इंजीनियर और नेताओं के घर भी शामिल हैं. इसमें झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के नीजी सचिव संजीव लाल के नौकर जहांगीर आलम के घर से करोड़ो रुपए से ज्यादा कैश मिले है. सुबह 5:30 बजे से ही यहां ईडी की 16 सदसीय टीम छापेमारी कर रही है, अब भी नोटों की गिनती जारी है. ईडी ने बड़े-बड़े बैग में कैश को भर कर रखा है. खबरों के मुताबिक कैश में अभी बढ़ोतरी हो सकती है. जहांगीर आलम ने ईडी की पूछताछ में बताया था कि यह पैसे मंत्री के पीए संजीव लाल के हैं.

ईडी ने आज रांची के धुर्वा स्टील सिटी सहित कई ठिकानों पर छापेमारी की है. 

Advertisment

ईडी की कार्यवाही के बाद सियासत

ईडी की इस बड़ी कार्यवाही के बाद झारखंड में सियासत शुरू हो गई है. भाजपा ने कांग्रेस और झामुमो को एक बार फिर से लपेटे में लेना शुरू किया है. गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि 30 करोड़ रुपए से अधिक और काउंटिंग जारी… आज ED की कार्रवाई में कांग्रेस विधायक दल के नेता व झारखंड सरकार के भ्रष्टाचार शिरोमणि हेमंत सरकार के मंत्री आलमगीर आलम के पर्सनल सेक्रेट्री संजीव लाल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई...संजीव लाल के आवास पर ईडी को मिला 30 करोड़ से अधिक कैश. प्रदीप यादव के पार्टी की कहानी…

JMM-कांग्रेस का लूट मॉडल

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने भी ईडी  की कार्रवाई के बाद सोशल मीडिया पर मैसेज लिखा है.                                                                झारखंड सरकार के कांग्रेसी मंत्री आलमगिर आलम के निजी सचिव के नौकर के यहां से ईडी ने लगभग 25 करोड़ रुपये बरामद किए हैं. दो दिन पहले प्रधानमंत्री जी JMM-कांग्रेस के जिस 'लूट मॉडल' की बात कर रहे थे, उसे इन रुपयों ने सत्यापित कर दिया है. लगता है गरीबों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों के हक़ मारकर लुटे हुए इन्हीं पैसों से कांग्रेस अपने शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने का सपना देख रही है.

कल्पना सोरेन घड़ियाली आंसू बहाना बंद करे

ईडी, सीबीआई के दुरुपयोग की दुहाई देने वाली JMM-कांग्रेस जनता के सामने अब कौन सा नया बहाना बनाएगी? धीरज साहू से लेकर आलमगिर आलम और पंकज मिश्रा से लेकर पूजा सिंहल तक के ठिकानों से जिस प्रकार अथाह काले धन बरामद हुए हैं, उससे पिछले 5 सालों के दौरान राज्य सरकार द्वारा की गई संगठित लूट जगजाहिर हो चुकी है. सोचिये कि झारखंड में एक मंत्री के पीए के नौकर के यहां पच्चीस करोड़ नगद मिल सकता है तो दूसरे और मंत्रियों ने ग़रीबों की गाढ़ी कमाई और कितना लूट कर नौकर चाकरों तक के यहां छुपा कर रखा हुआ है ? हमें लगता है कि कल्पना सोरेन जी अब घड़ियाली आंसू बहाना और यह कहना बंद कर देंगी कि हेमंत सोरेन का अपराध क्या है. इन सभी पैसों का दुरूपयोग कर आम चुनाव को प्रभावित करने की प्रबल संभावना है.

इलेक्शन कमीशन अविलंब सभी राज्य के महाभ्रष्ट मंत्रियों के ठिकानों पर छापेमारी कर चुनाव में काले धन का दुरुपयोग रोके और कठोर कारवाई करे.

रांची ईडी ने ग्रामीण विकास मंत्रालय में टेंडर कमीशन घोटाले के तहत यह कार्यवाही की है. फरवरी 2023 में ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के ठिकानों पर मनी लांड्रिंग के मामले में छापामारी हुई थी और उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. वीरेंद्र राम अभी जेल में बंद है.

jharkhand ED Jharkhand Big Breaking Jharkhand minister Alamgir Alam 25 crore cash recovered from Jharkhand