झारखंड: BJP का बड़ा चुनावी ऐलान, महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 2100 रुपए

झारखंड में अगर भाजपा की सरकार बनती है तो महिलाओं-बहनों को हर महीने 2100 रुपए दिया जाएगा. यह राशि मध्य प्रदेश में लागू 'लाडली बहना' योजना से भी ज्यादा बड़ी है.

New Update
महिलाओं को 2100 रुपए

महिलाओं को 2100 रुपए

झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर वादों का सिलसिला चल रहा है. जिसमें केंद्रीय मंत्री और झारखंड बीजेपी के चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राज्य में अगर भाजपा की सरकार बनती है तो महिलाओं-बहनों को हर महीने 2100 रुपए दिया जाएगा. यह राशि मध्य प्रदेश में लागू 'लाडली बहना' योजना से भी ज्यादा बड़ी है. मध्य प्रदेश में महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए लाडली बहना के तहत दिए जाते हैं.

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में लागू मईयां सम्मान योजना बीजेपी का ही प्रोडक्ट है. लाडली बहन योजना के तर्ज पर चुनाव के ठीक पहले नकल करते हुए इसे बनाया गया. हेमंत सोरेन ने अपने घोषणा पत्र में महिलाओं को 2000 रुपए प्रतिमाह चूल्हा खर्च देने का वादा किया था. यह उनके घोषणा पत्र में भी शामिल है. मगर अब जब चुनाव आया तो 1000 रुपए खाते में डाल रहे हैं.

झारखंड में भाजपा के संकल्प पत्र को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कई चीजें स्पष्ट हो गई है. जिसमें नौकरी, महिला सशक्तिकरण, किसान की बात होगी. संकल्प पत्र अपने अंतिम चरण में है. इसे बहुत जल्द लाया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि झारखंड में 2.87 लाख से ज्यादा पद खाली है. सरकार बनते ही पहले कैबिनेट के खाली पदों को भरने का फैसला किया जाएगा. हमारी सरकार बनने के बाद कैलेंडर बनाकर किस महीने कौन सी परीक्षा और रिजल्ट, जॉइनिंग की तारीख तय की जाएगी.

jharkhand news jharkhand election Jharkhand BJP news