झारखंड: गुमला में पहली बार लगेगा पुस्तक मेला, 8 दिसंबर से होगा आयोजन

झारखंड के गुमला में 8 दिसंबर से पुस्तक मेला शुरू होने वाला है. दो दिवसीय इस मेले में राज्य और देश स्तरीय लेखक और प्रकाशक हिस्सा लेंगे. मेले में कई भाषाओं की पुस्तक, मैगजींस पुस्तक प्रेमियों के लिए आने वाली है.

New Update
गुमला में लगेगा पुस्तक मेला

गुमला में पहली बार लगेगा पुस्तक मेला

झारखंड के गुमला जिले में पहली बार शिक्षा परियोजना की तरफ से पुस्तक मेले का आयोजन किया जाने वाला है. 

झारखंड के गुमला में 8 दिसंबर से पुस्तक मेला शुरू होने वाला है. जिसकी तैयारी आयोजकों ने शुरू कर दी है. दो दिवसीय इस मेले में राज्य और देश स्तरीय लेखक और प्रकाशक हिस्सा लेंगे. मेले में कई भाषाओं की पुस्तक, मैगजींस पुस्तक प्रेमियों के लिए आने वाली है. झारखंड के भी पुस्तक विक्रेताओं से मेले में भाग लेने के लिए संपर्क किया जा रहा है.

 गुमला के बिरसा मुंडा एग्रोटेक पार्क में इसका आयोजन होने वाला है. मेले में किताब बेचने वाले और पढ़ने वालों के लिए निशुल्क प्रवेश रहेगा. मेले में प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित पुस्तक भी मौजूद रहेंगी.

शिक्षा परियोजना पुस्तक मेले से सीएम स्कूल आफ एक्सीलेंस और आदर्श विद्यालयों में चलने वाली लाइब्रेरी में किताबों को बेचेगा. अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसके लिए बैठक कर ली है.

गुमला जिले में साहित्य के लिए रुचि बढ़ाने को लेकर इस मेले का आयोजन कराया जा रहा है. इस मेले से छात्र और पाठकों की रूचि का ख़ास ख्याल रखा जा रहा है. मेले में छात्र और पाठक बड़ी संख्या में शामिल हो सकते हैं. पहली बार इस आयोजन को लेकर जिले के लोगों में बहुत उत्साह है. 

jharkhand bookfair gumla