Jharkhand Cabinet Meeting: चंपई सोरेन की दूसरी कैबिनेट बैठक 12 फरवरी को, कई प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

12 फरवरी को चंपई सरकार की दूसरी कैबिनेट बैठक होने जा रही है. बैठक दिन के 4:00 बजे से शुरू होगी. इसके पहले 2 फरवरी को सीएम चंपई ने पहली कैबिनेट बैठक बुलाई थी जिसमें तीन प्रस्तावों पर मुहर लगी थी.

New Update
चंपई सोरेन की दूसरी कैबिनेट बैठक

चंपई सोरेन की दूसरी कैबिनेट बैठक

झारखंड में 12 फरवरी को चंपई सरकार की कैबिनेट बैठक होने जा रही है. यह बैठक दिन के 4:00 बजे से शुरू होगी. बैठक को लेकर आदेश जारी कर दिया गया है. चंपई सोरेन अपनी सरकार बनाने के बाद 12 फरवरी को दूसरी कैबिनेट की बैठक करने वाले हैं. इस बैठक में कई अहम प्रस्ताव पर मुहर लगा सकती है.

Advertisment

सीएम चंपई सोरेन जब से झारखंड के सीएम कुर्सी पर बैठे हैं तब से वह लगातार एक्शन में नजर आ रहे हैं. पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के कामों को आगे बढ़ते हुए चंपई सोरेन ने भी कई योजनाओं को शुरू किया है. अपने एक्शन में वह अलग-अलग विभागों के साथ मिलकर काम करने में लगे हुए हैं. एक हफ्ते पहले ही नए सीएम चंपई सोरेन ने कैबिनेट की पहली बैठक की थी. 2 फरवरी की इस बैठक में सीएम ने तीन प्रस्तावों पर मुहर लगाई थी. पहली बैठक में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की सरकार में 9 फरवरी से 29 फरवरी तक बुलाए गए बजट सत्र को टाला गया था. इसी के साथ राजीव रंजन को फिर से झारखंड का महाधिवक्ता बनाया गया था और 5 और 6 फरवरी को झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र बुलाए जाने पर सहमति बनी थी. पहली बैठक के खत्म होने पर सीएम चंपई सोरेन ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि मैं पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के 4 सालों के किए गए कामों की सराहना करता हूं. हेमंत सरकार ने कोरोना काल में काम किया था. उन्होंने आदिवासियों और मूल निवासियों के लिए काम किया है, उनका सपना है कि आंदोलनकारी को मजबूत किया जाए और दूर-दराज के इलाकों में योजनाओं के लाभ से वंचित ग्रामीणों को योजना पहुंचाई जाए. 

चंपई सोरेन ने आगे कहा कि झारखंड जल, जंगल और जमीन की भूमि है. झारखंड में आदिवासियों के अस्तित्व की रक्षा करने की बहुत जरूरत है. मुझे जो जिम्मेदारी मिली है मैं उसे बखूबी निभाऊंगा और विपक्ष के नापाक इरादों को पूरा नहीं होने दूंगा. 

Jharkhand Cabinet Meeting champaisorencabinet champaisoren