झारखंड कैबिनेट की बैठक आज, कई अहम फैसलों पर लगेगी मुहर

आज शाम 4:00 बजे झारखंड मंत्रालय में सीएम हेमंत सोरेन के अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक का आयोजन होगा. विधानसभा चुनाव को लेकर इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
झारखंड कैबिनेट की बैठक

झारखंड कैबिनेट की बैठक

शुक्रवार को झारखंड कैबिनेट की अहम बैठक आयोजित होने जा रही है. आज शाम 4:00 बजे झारखंड मंत्रालय में सीएम हेमंत सोरेन के अध्यक्षता में बैठक का आयोजन होगा. मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग की ओर से इसे लेकर जानकारी दी गई. प्रोजेक्ट भवन में आयोजित इस बैठक में सीएम हेमंत सोरेन फैसला ले सकते हैं. माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव को लेकर भी कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगाई जा सकती है.

पिछले दिनों मुख्यमंत्री मईयां सम्मान योजना के दौरान सीएम ने ऐलान किया था कि राज्य में अब 18 साल की लड़कियों को भी मईयां सम्मान योजना की राशि दी जाएगी. माना जा रहा है कि आज की कैबिनेट बैठक में इस पर सहमति बन सकती है.

बता दें कि इसके पहले कैबिनेट बैठक 29 अगस्त को आयोजित हुई थी. जिसमें कुल 44 प्रस्तावों पर मुहर लगी थी. पिछली बैठक में सीएम ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 9% तक बढ़ाने पर मंजूरी दी थी. इसके अलावा राज्य के 39 लाख बिजली उपभोक्ताओं का बकाया बिल भी माफ किया था. साथ ही कैबिनेट ने पोषण सखी की बहाली का भी फैसला लिया था. हेमंत सोरेन की कैबिनेट ने राज्य में अग्निवीरों को लेकर भी बड़ा फैसला लिया था. कैबिनेट में अग्निवीरों के शहीद होने पर आश्रितों को नौकरी और मुआवजा देने के प्रस्ताव पर मुहर लगी थी. कैबिनेट ने अग्निवेश शहीदों को झारखंड पुलिस के तर्ज पर सम्मान दिए जाने का फैसला किया था. इन सभी फैसलों को ध्यान में रखते हुए आज की बैठक को भी बेहद अहम माना जा रहा है.

Jharkhand Cabinet Meeting jharkhand news Hemant Soren News