झारखंड: CM हेमंत सोरेन ने 498 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों को दिया नियुक्ति पत्र

सीएम हेमंत सोरेन ने आज 498 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिया है. इन सभी अधिकारियों की नियुक्तियां अनुबंध के आधार पर की गई है.

New Update
सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकाररी

सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकाररी

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने सोमवार को 498 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिया है. इन सभी अधिकारियों की नियुक्तियां अनुबंध के आधार पर की गई है. सोमवार को रांची के प्रोजेक्ट भवन में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने अधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिया. इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में संबोधन भी किया और कहा कि यह एक ऐतिहासिक अवसर है, उम्मीद है कि सभी नवनियुक्त पदाधिकारी स्वास्थ्य सेवा को और अधिक गुणवत्ता प्रदान करेंगे.

सीएम ने आगे कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में आज पुरुष और महिला मिलकर काम कर रहे हैं. हमारी सरकार नर्स को ट्रेनिंग दे रही है. जहां पहले फीमेल नर्स की बहाली होती थी, पहले पुरुष नसों की कमी रहती थी. हमारी सरकार ने नर्सिंग कॉलेज में कहा है कि कॉलेज में मेल-फीमेल दोनों नर्स की पढ़ाई होनी चाहिए. सीएम ने कहा की स्वास्थ्य सुविधाओं को सुधारने के लिए केवल बिल्डिंग देना जरूरी नहीं है, बल्कि अच्छे डॉक्टर अच्छे नर्स भी होने चाहिए. दवाओं की भी उपलब्धता जरूरी है. हमारी सरकार इस पर गंभीरता से काम कर रही है. इटकी में मेडिकल कॉलेज निर्माण कराया जा रहा है. राज्य हर तरह की बीमारियों से लड़ने के लिए तैयार है. आने वाले समय में कोशिश करेंगे कि हर गंभीर बीमारी का इलाज भी राज्य में ही हो जाए.

कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम ने कहा कि आज जो नियुक्ति पत्र बांटा गया है यह बहुत पहले ही आना चाहिए था. मगर यह जिम्मा उनके पास आया इसलिए कर रहे हैं, ताकि स्वास्थ्य सुविधाएं और बेहतर हो सके. सीएम ने आगे मंत्री मिथिलेश ठाकुर और अन्य लोगों के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि यह अप्रत्याशित नहीं है क्योंकि अब चुनाव का वक्त है. विपक्ष के मुख्य सक्रिय कार्यकर्ता अपने काम में लग गए हैं.

jharkhand news Hemant Soren News Jharkhand community health officers