झारखंड: सीएम सोरेन ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, सरना कोड लागू करने की मांग

झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आज प्रधानमंत्री के नाम एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने सरना कोड को लागू करने की मांग कि है. पत्र की तस्वीर मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर साझा कि है.

New Update
झारखण्ड के मुख्यमंत्री का पीएम को पत्र

झारखण्ड के मुख्यमंत्री का पीएम को पत्र

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आदिवासियों के सरना धर्म कोड की मांग पर जल्द से जल्द सकारात्मक फैसला लाने की मांग की है.

Advertisment

सीएम हेमंत सोरेन ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर यह जानकारी दी है. इसके साथ ही उन्होंने ट्विटर पर इसकी फोटो भी साझा की है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का ट्वीट

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट में लिखा है कि देश के आदिवासी समुदाय पिछले कई वर्षों से अपने धार्मिक अस्तित्व की रक्षा के लिए जनगणना कोड में प्रकृति के पूजक आदिवासी सरना धर्म को शामिल करने की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे हैं. 

Advertisment

हेमंत सोरेन ने आगे लिखा है कि मुझे आशा ही नहीं अब तो पूर्ण विश्वास है, कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री समाज के वंचित वर्ग के कल्याण के लिए तत्पर रहते हैं. उसी प्रकार इस देश के आदिवासी समुदाय के समेकित विकास के लिए सरना धर्मकोड का प्रावधान सुनिश्चित करने की कृपा करेंगे.

झारखंड के सीएम ने पत्र में यह भी लिखा है, कि आदिवासी समाज के लोग प्रकृति और अपनी प्राचीन परंपराओं को मानते हैं. और साथ ही पेड़ों और पहाड़ों की और जंगलों की पूजा के साथ उनका संरक्षण करना अपना धर्म मानते हैं. अगर आदिवासी समुदाय के लोगों के लिए सरना कोड जारी नहीं किया गया. तो उनकी भाषा के साथ-साथ उनके संस्कृति सब समाप्त हो जाएगा.

सरना धर्म के लोग प्रकृति, पेड़ और पहाड़ो की पूजा करते हैं.

jharkhandnews pmmodi hemantsoren sarnacode