झारखंड: विधानसभा चुनाव की समीक्षा के लिए चुनाव आयोग पहुंचा रांची

सोमवार को इलेक्शन कमिशन की टीम सुबह रांची पहुंची. चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने 12 सदस्य टीम मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में रांची आई है.

New Update
विधानसभा चुनाव की समीक्षा

विधानसभा चुनाव की समीक्षा

झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए प्रदेश स्तर पर पार्टियां लग चुकी है. चुनाव के लिए इलेक्शन कमीशन भी तत्पर नजर आ रहा है, जिस कड़ी में सोमवार को इलेक्शन कमिशन की टीम सुबह रांची पहुंची. चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने इलेक्शन कमिशन की 12 सदस्य टीम राजधानी रांची पहुंची है. यह टीम मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में रांची में समीक्षा बैठकों में शामिल होगी. 23 और 24 सितंबर को चुनाव के लिए समीक्षा बैठक आयोजित की गई है.

झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने जानकारी दी कि इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया की टीम चुनाव की तैयारी के सिलसिले में दो दिनों के लिए रांची आ रही है. इस दौरान टीम पांच बैठकों में हिस्सा लेगी. इस बैठक में मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक समेत कई पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा अन्य केंद्रीय एजेंसी एवं जिलों के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक समेत सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक प्रस्ताव आयोजित है. इस दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के सामने सभी राष्ट्रीय और मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों को 12-12 मिनट का समय अपनी बातों को रखने का दिया जाएगा.

बताते चले कि झारखंड विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 5 जनवरी को खत्म हो रहा है. इसके पहले राज्य में चुनावी तैयारियों को लेकर हलचल बढ़ गई है. एक ओर जहां राजनितिक दल जनता को लुभाने में लगे है, तो वहीं चुनाव आयोग चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर रहा है.

jharkhand news ranchi news ECI in Ranchi