Jharkhand Election: JMM ने 81 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान, सभी विधायकों को मिलेगा टिकट

झारखंड में इस साल अंत तक विधानसभा चुनाव करा दिए जाएंगे. विधानसभा चुनाव में झामुमो अकेले लड़ने की तैयारी में है. झामुमो ने अकेले ही राज्य की सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ेने की घोषणा की है.

New Update
JMM 81 सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव

JMM 81 सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव

झारखंड में लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. झारखंड में लोकसभा चुनाव को सत्ताधारी झामुमो ने इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर लड़ा था, जिसमें 5 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. अब विधानसभा चुनाव में झामुमो अकेले लड़ने की तैयारी में है. झामुमो ने अकेले ही राज्य की सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ेने की घोषणा की है.

Advertisment

विधानसभा चुनाव के लिए झामुमो के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पांडे ने घोषणा की है. उन्होंने कहा कि पार्टी बहुत मजबूती से हर सीट पर लड़ने के लिए तैयारी कर रही है. लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि संगठन की मजबूती का ही परिणाम है की लोकसभा में हमें 5 सीटें हासिल हुई है. विधानसभा चुनाव को लेकर विनोद कुमार पांडे ने कहा कि चुनाव को ध्यान में रखते हुए संगठन बूथ स्तर से लेकर केंद्रीय स्तर तक तैयारी कर रही है और सभी को मजबूत किया जा रहा है.

इस साल के अंत तक होंगे विधानसभा चुनाव

राज्य में इस साल अंत तक विधानसभा चुनाव करा दिए जाएंगे. पिछले विधानसभा चुनाव पर नजर डाले तो झामुमो ने 2019 के चुनाव में 43 सीटों पर प्रत्याशियों को उतारा था, जिसमें से 30 सीटों पर जीत हासिल हुई थी.

Advertisment

आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर झामुमो के अलावा इंडिया गठबंधन भी गंभीर हो गया है. सीएम चंपई सोरेन भी चुनाव के पहले सभी सरकारी विभागों को धरातल पर काम करने के लिए दिशा निर्देश दे रहे हैं. सीएम लगातार समीक्षा बैठकों में भी शामिल हो रहे हैं और मंत्रियों, अधिकारियों को कल्याणकारी योजनाओं को चलाने के लिए निर्देश दे रहे हैं. जिसके दम पर चुनाव में वोट मांगने की तैयारी हो रही है.

इस विधानसभा चुनाव में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन की भी भूमिका बढ़ सकती है. लोकसभा चुनाव के बाद उनके कंधों पर जिम्मेदारियां बढ़ गई है. गांडेय उपचुनाव में जीत दर्ज करने के बाद है उनकी राजनीतिक समझ को विधानसभा चुनाव में भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

Assembly election in Jharkhand 81 seats of Jharkhand JMM in assembly election