झारखंड: फ्लोर टेस्ट में मौजूद रहेंगे पूर्व सीएम हेमंत सोरेन, कोर्ट की तरफ से हरी झंडी

5 फरवरी को फ्लोर टेस्ट में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की मौजूदगी को रांची की विशेष अदालत ने मंजूरी दे दी है. सोमवार को फ्लोर टेस्ट के पहले गठबंधन के विधायकों को भी हैदराबाद से रांची लाया जाएगा.

New Update
सीएम हेमंत सोरेन के आवास पहुंची ईडी

झारखंड: फ्लोर टेस्ट में मौजूद रहेंगे पूर्व सीएम हेमंत सोरेन

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं. उनकी गिरफ्तारी के बाद से ही झारखंड में चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार चल रही है. इस गठबंधन की सरकार 5 फरवरी को फ्लोर टेस्ट होने वाला है. फ्लोर टेस्ट के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मौजूदगी को कोर्ट की तरफ से हरी झंडी मिल गई है. रांची की विशेष अदालत ने शनिवार को पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को 5 फरवरी को फ्लोर टेस्ट के लिए विधानसभा के विशेष सत्र में भाग लेने की अनुमति दे दी है.

Advertisment

फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए हेमंत सोरेन ने ईडी कोर्ट में याचिका दायर की थी. जिसकी सुनवाई में कोर्ट ने यह फैसला लिया है. विशेष न्यायाधीश दिनेश राय की कोर्ट ने मामले की सुनवाई की है. 

पीएमएलए अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व सीएम को शुक्रवार के दिन 5 दिनों के लिए ईडी हिरासत में भेजा था. 

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के हिरासत में जाने के बाद से ही राज्य में सियासी उठा पटक का माहौल चल रहा है. झारखंड से अब यह नाटक हैदराबाद में जा पहुंचा है. सत्तारूढ़ झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन के 40 विधायकों को हैदराबाद ले जाया गया है. झामुमो की ओर से बताया गया है की आशंका है कि विधायकों को खरीदने का प्रयास किया जा सकता है. खबरों के मुताबिक विधायकों को हैदराबाद के रिजॉर्ट में रखा गया है. रिजॉर्ट परिसर को पुलिस सुरक्षा को तैनात किया गया है, जिन मंजिलों पर विधायकों को रखा गया है वहां आम जनों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है. 

फ्लोर टेस्ट के पहले 4 फरवरी की रात या 5 फरवरी की सुबह सभी विधायकों को हैदराबाद से रांची ले जाया जाएगा. 

शुक्रवार को राजभवन में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने चंपई सोरेन, कांग्रेस नेता आलमगीर आलम और राजद नेता सत्यानंद भोक्ता को झारखंड में मंत्री पद की शपथ दिलाई थी. शपथ ग्रहण के तुरंत बाद ही महागठबंधन के विधायकों को हैदराबाद ले जाया गया था. 

jharkhand Hemant Sorens champai soren