झारखंड: 3 तीन दिवसीय गूंज महोत्सव का राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन करेंगे उद्घाटन, सिल्ली स्टेडियम सज-धज कर तैयार

झारखंड के सिल्ली में तीन दिनों के लिए गूंज महोत्सव का आज से आगाज होने वाला है. सोमवार को गूंज महोत्सव के आगाज कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन पधारेंगे.

New Update
सिल्ली में गूंज महोत्सव

सिल्ली में गूंज महोत्सव

झारखंड(jharkhand) के सिल्ली में तीन दिनों के लिए गूंज महोत्सव का आज से आगाज होने वाला है. सोमवार को गूंज महोत्सव के आगाज कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन(cpradhakrishnan) पधारेंगे. दोपहर 3:00 बजे कार्यक्रम का उद्घाटन राज्यपाल के द्वारा किया जाएगा.

सिल्ली(silli) में गूंज महोत्सव के लिए सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है. स्टेडियम पूरी तरह से तीन दिवसीय महोत्सव के लिए सज-धज कर तैयार बैठा है. महोत्सव के लिए मुख्य स्टेज को उड़ीसा के कोणार्क सूर्य मंदिर के प्रारूप तैयार किया गया है.

सिल्ली विधायक सुदेश कुमार महतो ने तैयारी का कमान संभालते हुए महोत्सव के लिए सभी चीजों का जायजा लिया है. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्रीय महोत्सव का उद्देश्य लोगों के बीच जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ घर-घर पहुंचने के साथ स्थानीय कलाकारों के प्रतिभा को भी बढ़ावा देना है. इसके साथ ही महोत्सव से अपने-अपने क्षेत्र में बेहतरीन काम करने वाले लोगों को सम्मान करना भी है.

विधायक सुदेश महतो का कहना है कि इस कार्यक्रम से सामाजिक और संस्कृत अवधारणा का जीवन प्रतिक झलकेगा. कार्यक्रम में छऊ नृत्य के कलाकारों का भी प्रदर्शन होगा. इसके साथ ही स्कूली छात्र-छात्राओं का भी सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया जाएगा.

महोत्सव में सेवा और सम्मान के तहत कई कार्यक्रम का आयोजन होगा. इसके साथ ही सांस्कृतिक परंपरा को सहेजने वाले सभी कार्यक्रम को जगह दी गई है. लोक कलाकारों को भी मंच देने के लिए महोत्सव में तैयारी की गई है. गूंज महोत्सव में सरकारी और गैर सरकारी स्तर पर भी कई शिविर लगाने लगाए गए हैं.

jharkhand CPradhakrishnan goonjmahotsav silli