झारखंड: BJP चुनाव जीती तो मईयां योजना के जवाब में चलाएगी गोगो दीदी योजना

मुख्यमंत्री मईयां सम्मान योजना की जगह भाजपा गोगो दीदी योजना चलाएगी. योजना के तहत लड़कियों के जन्म के साथ ही मां और बेटी दोनों को सम्मान राशि देने का प्रावधान शामिल होगा.

New Update
झारखंड में गोगो दीदी योजना

झारखंड में गोगो दीदी योजना

झारखंड विधानसभा 2025 की तैयारी जोरो-शोरो से चल रही है. चुनाव की तैयारी में पार्टियां कई बड़े ऐलान और योजनाओं का वादा कर रही है. जिस कड़ी में भाजपा ने भी राज्य में अपनी सरकार बनने पर नई योजना शुरू करने का ऐलान किया है. भाजपा ने राज्य सरकार द्वारा चल रही मुख्यमंत्री मईयां सम्मान योजना की जगह गोगो दीदी योजना चलाने का ऐलान किया. इस योजना के तहत लड़कियों के जन्म के साथ ही मां और बेटी दोनों को सम्मान राशि देने का प्रावधान शामिल होगा. हालांकि सम्मान राशि कितनी होगी इसकी अभी तक पार्टी ने घोषणा नहीं की है.

मंगलवार को झारखंड बीजेपी के सह चुनाव प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि सितंबर महीने से ही भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर फॉर्म भरवाने और कार्यालय में जमा कराने की शुरुआत होगी.

इस योजना को भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में भी जारी किया है. गोगो दीदी योजना के साथ फूलों झानो योजना भी राज्य की महिलाओं को आर्थिक रूप से समृद्ध करने के लिए शुरू किया जाएगा. इसके अलावा अन्य सात योजनाओं का भी जल्द ऐलान होगा.

गोगो दीदी योजना पर बात करते हुए असम सीएम ने कहा कि यह योजना मईयां सम्मान से कहीं बेहतर होगी. इसे मोदी की गारंटी के साथ लाया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि जल्दी ही भाजपा 150 सूत्री घोषणा पत्र भी जारी करेगी.

मालूम हो कि झारखंड में झामुमो ने मईयां सम्मान योजना की शुरुआत की है, जिसमें 18 साल से ही लड़कियों को 1 हजार रुपए प्रतिमाह दिए जा रहे हैं.

Jharkhand BJP news Jharkhand Maiyan Samman Yojana Gogo Didi Yojana Jharkhand