Jharkhand: ED के खिलाफ झामुमो कार्यकर्ताओं ने मोरहाबादी मैदान से राजभवन तक निकाला मार्च, जिलों में बंद का असर

झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ चल रही जमीन घोटाले में ईडी की कार्रवाई के खिलाफ आज झामुमो कार्यकर्ताओं ने मोरहाबादी मैदान से राजभवन तक आक्रोश मार्च निकाला.

New Update
झामुमो कार्यकर्ताओं का विरोध मार्च

ED के खिलाफ झामुमो कार्यकर्ताओं ने मोरहाबादी मैदान से राजभवन तक निकाला मार्च

केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के खिलाफ झामुमो कार्यकर्ताओं(JMM workers) का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच चुका है. झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ चल रही जमीन घोटाले में ईडी की कार्रवाई के खिलाफ आज झामुमो कार्यकर्ताओं ने मोरहाबादी मैदान से राजभवन तक आक्रोश मार्च निकाला. राजभवन के पास पहुंचकर कार्यकर्ताओं ने जमकर ईडी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

Advertisment

मोरहाबादी मैदान में जमा हुए JMM कार्यकर्ता

दोपहर 12:00 बजे के बाद रांची के अलावा गुमला, लोहरदगा, लातेहार, कोडरमा सहित कई जिलों से झामुमो के सैकड़ों कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान में जमा हुए. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने बैनर-पोस्टर लेकर नारेबाजी करने की शुरुआत कर दी. मोरहाबादी मैदान में जमा हुए कार्यकर्ताओं ने हाथों में पोस्टर-बैनर लेकर नारेबाजी करते हुए राजभवन की ओर कुच किया. राजभवन पहुंचने के साथ ही मार्च ने सभा का रूप ले लिया. राजभवन के बाहर शाम 4:00 बजे तक सीएम के पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय जांच एजेंसी के खिलाफ प्रदर्शन किया. 

राजभवन के बाहर सभा का संचालन जिला अध्यक्ष मुश्ताक ने किया. मुश्ताक ने कहा कि ईडी बार-बार सामान भेज कर सीएम सोरेन को मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही है. ईडी के समन से राज्य के विकास पर भी बाधा पड़ रही है. अगर ईडी का कोई सवाल था तो 20 जनवरी को ही पूछ लेती, बार-बार समन भेजने से साफ साबित हो रहा है कि उनकी मंशा साफ नहीं है. जिला अध्यक्ष ने आगे केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कहीं ना कहीं जांच एजेंसी में केंद्र सरकार का भी हाथ है. केंद्र सरकार के इशारे पर ही सीएम को परेशान किया जा रहा है. झारखंड में लोकतांत्रिक तरीके से चुने हुए सरकार को नष्ट करने का प्रयास केंद्र कर रही है. केंद्र के रवैये और केंद्रीय जांच एजेंसीयों के खिलाफ आज हम सभी कार्यकर्ताओं को मजबूरन सड़क पर उतरना पड़ा. झारखंड ना तो कभी झुका है और ना ही कभी झुकेगा.

Advertisment

सोमवार को ईडी के खिलाफ झामुमो कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन रांची जमशेदपुर सहित कई जगहों पर देखने को भी मिला. कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजमार्ग 33 को भी प्रदर्शन के दौरान जाम कर दिया था. इस दौरान वाहनों की लंबी कतार सड़कों पर देखने को मिली.

राजभवन पर प्रदर्शन खत्म करने के बाद झामुमो कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास की ओर वापस लौट गए. यहां भी उन्होंने ईडी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

ED TEAM JMM workers jharkhand news hemant soren