झारखंड: कॉस्मेटिक दुकान में भीषण आग, 2 महिलाओं और 5 साल की बच्ची की मौत

धनबाद जिले केंदुआ बाजार के जेवर पट्टी में सुभाष गुप्ता की दुकान में सोमवार की रात 9:30 बजे भयंकर आग लग गई. आग की इस घटना में दुकान मालिक सुभाष गुप्ता की 5 वर्षीय बेटी की मौत हो गई है.

New Update
कॉस्मेटिक दुकान में आग

कॉस्मेटिक दुकान में आग

रविवार को देशभर में दीपावली का त्यौहार मनाया गया. दीपावली के बाद से ही देशभर के अलग-अलग हिस्सों में आगलगी की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. आगलगी कि यह घटना कई जगहों पर दीये की वजह से या पटाखे की वजह से हुई है वहीं कई जगह पर शॉर्ट सर्किट भी आग लगने का मुख्य कारण रही. 

Advertisment

ताजा मामला झारखंड के धनबाद जिले का है जहां सोमवार की रात 9:30 बजे एक कॉस्मेटिक दुकान में भयंकर आग लग गई. 

5 साल के मासूम की मौत

केंदुआ बाजार के जेवर पट्टी में सुभाष गुप्ता की दुकान में आग लगने की घटना हो गई. आग ने इतनी तेजी से फैलना शुरू किया कि लोगों को कहीं भगाने का समय नहीं मिला. इससे पहले की कुछ कर पाते तब तक दुकान में चारों ओर आग फैल गई जिसमें सुभाष गुप्ता के परिवार के तीन लोगों के झुलसने से मौत हो गई है जबकि पांच लोगों को बचा लिया गया है.

Advertisment

आग की इस घटना में एक 5 साल की मासूम लड़की की भी जलने से मौत हो गई है. 70 साल की उमा देवीऔर सुभाष गुप्ता की 32 साल की बहन प्रियंका की भी जलने से मौत हो गई है. 5 साल की मौली सुभाष गुप्ता की बेटी थी.

आधा दर्जन लोग झुलसे

कॉस्मेटिक दुकान में लगी आग धीरे-धीरे करके आसपास के भी 7 दुकानों तक फैल गई. जिससे आसपास के भी दुकान को भी काफी नुकसान हुआ है. आधा दर्जन से ज्यादा लोग आग की इस घटना में झुलस कर घायल हो गए हैं जिनका इलाज अलग-अलग अस्पतालों में कराया जा रहा है.

घटना की सूचना फौरन फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई इसके बाद मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया और घर में फंसे तीन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है. 

jharkhand fire dhanbad cosmeticshop