प्रधानमंत्री मोदी आज पहुचेंगे झारखण्ड, कल बिरसा मुंडा का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखण्ड पहुंचने वाले है. जनजातीय गौरव दिवस के मौके पर कल प्रधामंत्री झारखंड वासियों को ढेरों सौगात सौंपने के लिए पहुंच रहे हैं.

New Update
प्रधानमन्त्री का आज झारखण्ड में कार्यक्रम

प्रधानमन्त्री का आज झारखण्ड में कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 नवंबर को झारखंड के दौरे पर आ रहे हैं. प्रधानमंत्री जनजातीय गौरव दिवस के मौके पर झारखंड वासियों को ढेरों सौगात सौंपने के लिए पहुंच रहे हैं.

24 हजार करोड़ के योजनाओं की शुरुआत

यहां वह उलिहातू से कमजोर जनजातीय समूह (पीवीटीजी) के लगभग 28 लाख की आबादी के विकास के लिए 24000 करोड़ की योजनाओं की शुरुआत करेंगे. योजना से कमजोर जनजातीय समूहों तक सड़क, टेलीकॉम, बिजली, मकान, पानी, स्वच्छता, शिक्षा, स्वास्थ्य और जीविका की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. इसके साथ ही प्रधानमंत्री स्किल सेल, रोग उन्मूलन, टीवी उन्मूलन, टीकाकरण, मातृ वंदना योजना, पोषण योजना, पीएम जन धन योजना भी सुदूर इलाकों तक पहुंचाने का शुभारंभ करेंगे. 

बिरसा मुंडा की जन्मस्थली जाएंगे

दो दिवसीय दौरे के लिए प्रधानमंत्री मंगलवार की रात 9:00 बजे विशेष विमान से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचेंगे जहां से वह राज भवन जाएंगे और रात में वही आराम करेंगे.

15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री पहले बिरसा मुंडा स्मृति पार्क और म्यूजियम का भ्रमण करेंगे इसके बाद वह खूंटी के लिए रवाना होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातू का दौरा करने वाले देश के प्रथम प्रधानमंत्री होंगे.

प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी राज्य के वरीय अधिकारी को सौंप गई है.आयोजन स्थल पर 6 आईएएस और 5 आईपीएस अधिकारियों को सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है. केंद्रीय मंत्री सह खूंटी सांसद अर्जुन मुंडा सोमवार से ही तैयारी का निरीक्षण कर रहे हैं. 

 

jharkhand birsamunda pmmodi