नीतीश-तेजस्वी की जोड़ी ने प्रथम प्रधानमंत्री को दी श्रद्धांजलि

पटना में प्रथम प्रधानमंत्री की जयंती पर राजकीय समारोह का आयोजन किया गया. आयोजन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए पहुंचे.

New Update
नीतीश-तेजस्वी राजकीय कार्यक्रम में शामिल

नीतीश-तेजस्वी राजकीय कार्यक्रम में शामिल

देश में भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की आज जयंती मनाई जा रही है. राजधानी पटना में भी प्रथम प्रधानमंत्री की जयंती पर राजकीय समारोह का आयोजन किया गया. आयोजन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए पहुंचे.

तेजस्वी यादव का ट्वीट

तेजस्वी यादव ने भी अपने एक्स अकाउंट पर पंडित जवाहरलाल नेहरु को नमन करते हुए लिखा है- आधुनिक भारत के शिल्पकार, देश में IIT, IIM, AIIMS, ISRO जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों सहित अनेक लाभकारी सरकारी उपक्रम स्थापित करने वाले वैज्ञानिक दृष्टिकोण और चेतना से संपन्न विचारक, स्वतंत्रता सेनानी तथा देश के प्रथम प्रधानमंत्री व भारत रत्न पंडित जवाहरलाल नेहरू जी के जन्मदिवस पर आयोजित राजकीय समारोह में उनकी आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया।

इंडिया गठबंधन और नीतीश कुमार

राज्य में अभी जदयू और राजद की साठ-गाठ की सरकार चल रही है इसी में इंडिया गठबंधन ने भी अपना नाता बिहार से जोड़ा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिलहाल तेजस्वी यादव और राहुल गांधी के साथ मिलकर सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं. इसी सिलसिले में कई बार वह गांधी परिवार के कई कार्यक्रमों में शामिल होते हुए नजर आए हैं आज भी वह जवाहरलाल नेहरू के जयंती के मौके पर नजर आए.

चुनाव को लेकर हुए इस गठबंधन से कब तक नीतीश कुमार नाता जोड़ रखते हैं यह देखना होगा, क्योंकि बीते दिन नीतीश कुमार ने राहुल गांधी और इंडिया गठबंधन को लेकर यह कह दिया था कि इंडिया गठबंधन फिलहाल पांच राज्यों के चुनाव में व्यस्त है. इस दौरान वह बिहार पर जरा भी ध्यान नहीं दे रही है.

आज सुबह पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने जवाहरलाल नेहरू के जन्म दिवस के मौके पर उन्हें नीतीश कुमार से न मिलने की सलाह दी थी. 

 

Bihar patna nitishkumar tejashwiyadav jawaharlalnehru