झारखंड: आज गढ़वा से शुरू होगी मईयां सम्मान यात्रा, यात्रा की कमान कल्पना सोरेन के हाथ में

झारखंड के गढ़वा से आज झामुमो मईयां सम्मान यात्रा की शुरुआत करने जा रहा है. मईयां सम्मान यात्रा की जिम्मेदारी गांडेय विधायक कल्पना सोरेन के हाथों में है.

New Update
आज से मईयां सम्मान यात्रा

आज से मईयां सम्मान यात्रा

सोमवार को झारखंड के गढ़वा से झामुमो मईयां सम्मान यात्रा की शुरुआत करने जा रहा है. यात्रा से पहले रविवार को बैठक का आयोजन भी हुआ, जिसमें बंशीधर के गोसाईबाग मैदान से शुरू होने वाली मईयां सम्मान यात्रा को सफल बनाने पर चर्चा हुई. मईयां सम्मान यात्रा की जिम्मेदारी गांडेय विधायक सह सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के हाथों में है. मंत्री बेबी देवी, सांसद जोबा मांझी और राज्यसभा सांसद महुआ माजी भी मईयां सम्मान यात्रा के प्रमुख चेहरे हैं. 

यात्रा की शुरुआत आज वंशीधर से होगी जहां महिला अतिथियों के द्वारा सबसे पहले बंशीधर मंदिर में पूजा-अर्चना होगी. पूजा के बाद बंशीधर मंदिर परिसर से रोड शो गोसाईबाग मैदान आयेगा, यहां मईयां सम्मान यात्रा कार्यक्रम में पूरे भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र से पहुंची महिलाओं को कल्पना सोरेन संबोधित करेंगी.

यात्रा को लेकर झामुमो ने कहा कि 15 सालों से महिलाओं के उत्थान के लिए हमारी पार्टी कम कर रही है. जितनी भी सरकारे बनी वह सभी महिलाओं को सिर्फ़ झूठा आश्वासन देती थी. मगर हेमंत सोरेन की सरकार में महिलाओं को मान- सम्मान देकर उनके उत्थान किया गया है.

आज से शुरू हुई यह यात्रा तीन दिनों तक पलामू प्रमंडल में चलेगी, जिसमें दर्जनों सभाओं का आयोजन होगा. सोमवार को गढ़वा के बंशीधर के बाद रामनवा, मेराल में भी जनसभाएं होंगी. मंगलवार को गढ़वा, मझिआंव, हैदर नगर, छतरपुर और पाटन में जनसभाएं होंगी. इन जनसभाओं को बेबी देवी, दीपिका पांडे और कल्पना सोरेन संबोधित करेंगी. मेदीनगर में दलित छात्रावास में चौपाल का भी आयोजन होगा जहां तीनों महिला नेत्री छात्रों से संवाद करेंगी. 25 सितंबर को यह यात्रा मनिका, लातेहार, चंदवा, बालूमाथ और पांकी में होगी. जानकारी के मुताबिक मईयां सम्मान यात्रा के दौरान पूरे राज्य में 25000 आम सभाएं, 7500 सभाएं और 1500 स्वागत समारोह की तैयारी है.

jharkhand news kalpana soren News Jharkhand Maiyan Samman Yojana Maiyan Samman Yatra