Jharkhand News: सहायक पुलिसकर्मियों के बाद अब रांची में पारा शिक्षकों पर कार्रवाई, सीएम आवास का घेराव करने पहुंचे थे

Jharkhand News: आज रांची में पारा शिक्षकों ने प्रदर्शन किया है. अपने वेतनमान की वृद्धि के लिए पारा शिक्षकों ने शनिवार को सीएम आवास का घेराव किया. जहां स्तिथिको काबू में लाने के लिए पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज भी किया है.

New Update
रांची में पारा शिक्षकों पर कार्रवाई

रांची में पारा शिक्षकों पर कार्रवाई

रांची में शुक्रवार को ही पुलिस और सहायक पुलिसकर्मियों के बीच में झड़प हुई थी. इस झड़प में दोनों ओर से कई पुलिसकर्मी घायल हुए थे. इसके बाद आज एक बार फिर रांची में पारा शिक्षकों ने प्रदर्शन किया है. अपने वेतनमान की वृद्धि के लिए पारा शिक्षकों ने शनिवार को सीएम आवास का घेराव किया. यहां शिक्षकों ने वेतन की मांग को लेकर नारे लगाए. सीएम के आवास के बाहर बैराकेडिंग के पास पारा शिक्षकों ने प्रदर्शन किया. यह सभी शिक्षक रांची के मोरहाबादी मैदान में प्रदर्शन कर रहे थे, जहां से उन्होंने सीएम आवास की ओर कूच किया.

सीएम आवास घेराव के लिए निकले शिक्षकों को रोकने के लिए कई सुरक्षा इंतजाम किए गए है. आवास के बाहर भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है. 1000 से ज्यादा जवानों को मोरहाबादी मैदान के पास घेराबंदी में लगाया गया है. इसके साथ ही सिटी एसपी और कई थानों के थानेदार भी मौके पर कैंप कर रहे हैं.

पारा शिक्षकों और पुलिस के बीच नोकझोंक और धक्का मुखी भी हुई है. जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे और हल्का लाठीचार्ज भी किया है.

राज्य में पारा शिक्षक लंबे समय से अपने वेतन के लिए आंदोलन कर रहे हैं. इसके अलावा यह सभी सरकारी कर्मचारी का दर्जा और अन्य सुविधाओं के लिए भी मांग कर रहे हैं. शिक्षकों का कहना है कि उन्हें बेहद कम वेतन मिलता है, जिसके कारण वह कई जरूरत की चीजों को नहीं खरीद पाते हैं. लेकिन सरकार उनके इस मांग को पूरा नहीं कर रही है. शिक्षकों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे जल्द पूरी नहीं की जाती है, तो वह अपने आंदोलन को और तेज करेंगे.

आज रांची में जगह-जगह पर पुलिस सुरक्षा अमित शाह के कार्यक्रम को भी देखते हुए की गई है. इसी बीच पारा शिक्षकों के प्रदर्शन को भी काबू में करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किए गए है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और पुलिस प्रदर्शन पर नजर बनाए हुए हैं.

ranchi news Lathicharge on assistant policemen para teachers in Ranchi jharkhand news