Jharkhand News: ATS की छापेमारी में रांची से मिला अलकायदा मॉड्यूल का लीडर डॉ. इश्तियाक

Jharkhand News: रांची में एटीएस की बड़ी कार्यवाही में मेडिका अस्पताल के रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर इश्तियाक अहमद पकड़ा गया, जिसके तार आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े हुए हैं.

New Update
लीडर डॉ. इश्तियाक

लीडर डॉ. इश्तियाक

गुरुवार को झारखंड में एटीएस ने बड़ी छापेमारी की थी. झारखंड एटीएस ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर रांची, हजारीबाग और लोहरदगा में 16 जगहों पर छापेमारी की थी. जिसमें टीम ने नौ संदिग्धों को हिरासत में लिया था. एटीएस की इस बड़ी कार्यवाही में मेडिका अस्पताल के रेडियोलॉजिस्ट के पद पर तैनात डॉक्टर इश्तियाक अहमद भी पकड़ा गया था. जिसे लेकर अगर बड़ा खुलासा हुआ है. डॉक्टर इश्तियाक अहमद के तार आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े हुए हैं.

एटीएस ने दावा किया है कि डॉक्टर इश्तियाक अल-कायदा इन इंडियन सबकॉन्टिनेंट आतंकी संगठन का लीडर है. वह भारत को इस्लामिक स्टेट बनाने के मंसूबे पर काम कर रहा था. पिछले 6 सालों से इश्तियाक रेडियोलॉजिस्ट के पद पर था, जिसे कल जोड़ा तालाब स्थित अपार्टमेंट से पकड़ा गया. मूल रूप से वह जमशेदपुर का रहने वाला है. उसने रिम्स से अपनी पढ़ाई पूरी की, उसके बाद 3 साल तक मेडिका में फुल टाइम रेडियोलॉजिस्ट के तौर पर सेवाएं दी.

दिल्ली पुलिस के बयान के अनुसार मॉड्यूल का नेतृत्व रांची झारखंड से डॉक्टर इश्तियाक कर रहा था. उसने देशभर के भीतर खिलाफत की घोषणा और गंभीर आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की मंशा रखी थी.

इसके अलावा एटीएस ने चान्हो के छह जगहों पर भी छापा मारा था, जहां से टीम ने चार लोगों को हिरासत में लिया. बाकी तीन लोग नहीं मिले. टीम को छापेमारी के दौरान हथियार, लैपटॉप, कई मोबाइल फोन और कुछ संदिग्ध दस्तावेज हाथ लगे हैं.

ATS raids in Jharkhand Al Qaeda module leader Dr. Ishtiaq jharkhand news