आज पहली बार बिहार आ रहे हैं केन्द्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान, जानें पूरा कार्यक्रम

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान आज पहली बार बिहार आ रहे हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री आज राजधानी पटना के एसके मेमोरियल हॉल में शहीद रामफल मंडल के शहादत दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

New Update
बिहार आ रहे हैं शिवराज सिंह चौहान

बिहार आ रहे हैं शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान आज पहली बार बिहार आ रहे हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री आज राजधानी पटना के एसके मेमोरियल हॉल में शहीद रामफल मंडल के शहादत दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल, बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा समेत प्रदेश के कई बड़े भाजपा नेता मौजूद रहेंगे. भाजपा हर साल स्वर्गीय रामपाल मंडल के शहादत दिवस पर कार्यक्रम आयोजित करती है.

शिवराज सिंह चौहान का यह दौरा विधानसभा चुनाव को भी लेकर अहम है. दरअसल चुनाव के लिए राज्य में तैयारियां शुरू हो चुकी है. भाजपा ने भी अपनी तैयारी के लिए बैठकों और चिंतनों का दौर जारी रखा है. लोकसभा चुनाव के बाद अब विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए भाजपा बड़े नेताओं को बिहार आने का निमंत्रण दे रही है. भाजपा के बड़े नेताओं में शिवराज सिंह चौहान भी शुमार हैं. लगातार चार बार मध्य प्रदेश के सीएम के कुर्सी संभाल चुके शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में ही भाजपा ने पिछली बार चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. हालांकि भाजपा ने सभी को चौंका कर उनकी जगह मोहन यादव को राज्य का नया सीएम बनाया.

दरअसल चौहान को लेकर भाजपा का प्लान कुछ और ही था. लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें विदिशा सीट से टिकट दिया और उन्होंने यहां 8 लाख से अधिक मतों से जीत हासिल की. इसके बाद मोदी कैबिनेट में उन्हें केंद्रीय कृषि मंत्री की बड़ी जिम्मेदारी दी.

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान झारखंड बीजेपी के चुनाव प्रभारी भी है. झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों वह दौरे पर है. आज झारखंड में भाजपा के आक्रोश मार्च का नेतृत्व भी मंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे.

बिहार दौरे पर वह भाजपा नेताओं को विधानसभा चुनाव की तैयारी के टिप्स देंगे. साथ ही बिहार में कृषि क्षेत्र में बेहतरीन काम करने वाले लोगों से मुलाकात भी करेंगे. एसके मेमोरियल हॉल के कार्यक्रम में कृषि के क्षेत्र में बेहतर काम करने वालों को भी बुलाया गया है. केन्द्रीय कृषि मंत्री इनसे मिलकर कृषि के क्षेत्र में व्यापक सुधार और सुविधाओं को लेकर चर्चा करेंगे.

Shivraj singh chauhan in Jharkhand Shivraj Singh Chauhan in Bihar