Jharkhand News: अनुराग गुप्ता बने झारखंड के नए डीजीपी, अजय कुमार का तबादला हाउसिंग में

Jharkhand News: अनुराग गुप्ता को डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. वर्तमान में वह सीआईडी के डीजीपी है. इसके अलावा एसीबी के डीजी का भी अतिरिक्त प्रभार अनुराग गुप्ता संभाल रहे हैं.

New Update
झारखंड के नए डीजीपी

झारखंड के नए डीजीपी

झारखंड में शुक्रवार को नए डीजीपी की नियुक्ति हुई है. झारखंड के नए डीजीपी के तौर पर अनुराग गुप्ता को कमान दी गई है और तत्कालीन डीजीपी अजय कुमार सिंह का ट्रांसफर हाउसिंग में किया गया है. झारखंड सरकार ने अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक झारखंड पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड रांची के पद पर अजय कुमार सिंह का ट्रांसफर किया है.

अनुराग गुप्ता को डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. वर्तमान में वह सीआईडी के डीजीपी है. इसके अलावा एसीबी के डीजी का भी अतिरिक्त प्रभार अनुराग गुप्ता संभाल रहे हैं. 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी अनुराग गुप्ता को 2022 में डीजी रैंक मिला था. इसके बाद सबसे पहले उन्हे डिजी ट्रेनिंग की जिम्मेदारी मिली थी.

1989 बैच के अजय कुमार सिंह झारखंड में अलग-अलग विभागों में एडीजीपी रैंक पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं. उन्होंने सीआईडी स्पेशल ब्रांच और रेल में भी काम किया है. इसके अलावा हजारीबाग और धनबाद के एसपी भी अजय कुमार सिंह रह चुके हैं. 

बता दें कि हाउसिंग कॉरपोरेशन में पदस्थापित प्रशांत कुमार सिंह का तबादला करते हुए उन्हें संचार एवं तकनीकी शाखा का डीजीपी बनाया गया है.

DGP of Jharkhand jharkhand news Anurag Gupta DGP of Jharkhand