Jharkhand News: घायल सहायक पुलिसकर्मियों से मिलने पहुंचे असम के सीएम हिमंता बिस्वा, कहा- अपने वादे से मुकर रहे हैं हेमंत सोरेन

Jharkhand News: इन दिनों असम सीएम हिमंता बिस्वा सरमा झारखंड के दौरे पर हैं. आज रिम्स में में उन्होंने घायल सहायक पुलिसकर्मियों से मुलाक़ात की.

New Update
सहायक पुलिसकर्मियों से मिलने पहुंचे हिमंता बिस्वा

सहायक पुलिसकर्मियों से मिलने पहुंचे हिमंता बिस्वा

झारखंड में शुक्रवार को सहायक पुलिसकर्मियों पर लाठीचार्ज हुआ था. इस लाठीचार्ज में का कई सहायक पुलिसकर्मी घायल हो गए थे, जिनसे मिलने के लिए असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा पहुंचे. इन दिनों झारखंड दौरे पर पहुंचे हिमंता बिस्वा ने घायल सहायक पुलिसकर्मियों का हाल-चाल जाना. रिम्स के डॉक्टर से घायलों के हालात की जानकारी भी ली.

मीडिया से बात करते हुए असम सीएम ने कहा कि हेमंत सोरेन ने चुनाव से पहले जो वादा किया था, उसे उन्हें पूरा करना चाहिए. इस मामले को बातचीत से सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए. 

झारखंड सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सहायक पुलिसकर्मियों पर लाठीचार्ज किया गया, जिससे यह साफ हो रहा है कि राज्य सरकार अपने ही वादे को पूरा नहीं करना चाहती. हेमंत सोरेन ने पहले सहायक पुलिसकर्मियों को भरोसा दिलाया था कि उनकी सरकार बनने के बाद सभी को नियमित किया जाएगा. लेकिन चुनाव के बाद राज्य में ऐसी स्थिति हो गई है कि एक साथ काम करने वाले पुलिसकर्मी आपस में ही लड़ रहे हैं. यह किसी भी राज्य के पुलिस के लिए सही नहीं है.

असम सीएम ने आगे कहा कि यहां सहायक पुलिसकर्मियों की स्थिति बहुत खराब है. ना तो उन्हें बैलट पेपर से वोट देने का अधिकार है और ना ही मृत्यु के बाद किसी तरह की सुविधा. 

शुक्रवार को सीएम हेमंत सोरेन के आवास का घेराव करने पहुंचे सहायक पुलिसकर्मियों और राज्य पुलिस के बीच में तीखी झड़प हुई थी. इस झड़प में सहायक पुलिसकर्मियों के अलावा रांची पुलिस, डीएसपी, सब इंस्पेक्टर समेत कई जवान घायल हुए थे.

असम सीएम इन दिनों झारखंड दौरे पर है, वह आज हजारीबाग जाएंगे. दरअसल झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं का आना-जाना लगा हुआ है. जिस कड़ी में हिमंता बिस्वा सरमा भी यहां पहुंचे हैं.

Lathicharge on assistant policemen Jharkhand assistant policemen protest jharkhand news Himanta Biswa meet assistant policemen