Jharkhand News: गिरिडीह में पुल ढहने के बाद झारखंड सरकार की बड़ी कार्रवाई, चार इंजीनियर सस्पेंड

Jharkhand News: गिरिडीह में निर्माणाधीन पुल के गिरने के बाद झारखंड सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए चार इंजीनियरों को सस्पेंड कर दिया है. इन सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने का आदेश भी दिया गया है.

New Update
गिरिडीह में पुल ढहने पर चार इंजिनियर सस्पेंड

गिरिडीह में पुल ढहने पर चार इंजिनियर सस्पेंड

30 जून को झारखंड के गिरिडीह में अरगा नदी पर बन रहा पुल पहली बारिश में ढह गया था. इस निर्माणाधीन पुल के गिरने के बाद झारखंड सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए चार इंजीनियरों को सस्पेंड कर दिया है. हेमंत सोरेन की सरकार ने गिरिडीह पथ प्रमंडल के चार इंजीनियरों को सस्पेंड किया है, जिनमें कार्यपालक अभियंता विनय कुमार, सहायक अभियंता अख्तर हुसैन और कनीय अभियंता मुकेश कुमार और अमित कुमार मोदी शामिल है. इन सभी इंजीनियरों के खिलाफ अनियमितता और काम में लापरवाही का आरोप लगा है. इन सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने का आदेश भी दिया गया है.

मालूम हो कि बिहार में लगातार पुलों के गिरने के बाद झारखंड में पहला पुल गिरा था. देवरी प्रखंड के भेलवाघाटी के डुमरीटोला और कारीपहरी गांव के बीच अरगा नदी पर बन रहा पुल मानसून में ढह गया था. मूसलाधार बारिश और तेज बहाव के कारण पुल का गार्डर टूटकर नदी में समा गया था और पुल का एक पाया भी टेढ़ा हो गया था. इस पुल को करीब साढ़े 5 करोड़ की लागत से बनवाया जा रहा था. जिसके कंस्ट्रक्शन के लिए ओम नमः शिवाय कंस्ट्रक्शन कंपनी को जिम्मेदारी दी गई थी. पुल निर्माण में गुणवत्ता वाले चीजों का इस्तेमाल ना करने का आरोप लगा था.

पथ निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता को रिपोर्ट में गंभीर अनियमितता और लापरवाही बरतने की जानकारी मिली थी. इस पूरे मामले पर सीएम ने अधीक्षण अभियंता से स्पष्टीकरण भी मांगने का आदेश दिया था.

bridge collapsed in Jharkhand jharkhand news bridge collapsed in Giridih