Bihar News: सासाराम के तुतलाभवानी फॉल में अचानक बढ़ा पानी, वन विभाग ने फंसे लोगों को बचाया

बिहार के रोहतास में फॉल में पानी भरने की घटना हो गई, जिसमें 6 से ज्यादा सैलानी फंस गए. वन विभाग ने पानी भरने के बाद लोगों से अनाउंसमेंट कर बाहर निकालने की भी अपील की थी, लेकिन लोगों ने नजरअंदाज कर दिया था.

New Update
तुतलाभवानी फॉल में अचानक बढ़ा पानी

तुतलाभवानी फॉल में अचानक बढ़ा पानी

इन दिनों बारिश के कारण हर जगह नदियां उफान पर है. बिहार की हर एक छोटी बड़ी नदी पानी से लबालब भर गई है. कई नदियां मानसून में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, ऐसे में अचानक पानी बढ़ जाने की भी घटना देखी जा रही है. इसी कड़ी में बिहार के रोहतास में फॉल में पानी भरने की घटना हो गई, जिसमें 6 से ज्यादा सैलानी फंस गए.

शुक्रवार की शाम रोहतास के कैमूर पहाड़ी पर मां तुतला भवानी धाम में अचानक बाढ़ का पानी पड़ गया, जिससे कई सैलानी पानी में फंस गए. तुतला भवानी वॉटरफॉल का लुफ्त उठाने आए दिन हजारों लोग पहुंचते हैं. आम दिन की तरह ही कल भी सैलानियों का जमावड़ा फॉल में लगा हुआ था. इसी दौरान फॉल से गिर रहे पानी में कई लोग नहा रहे थे, लेकिन अचानक ही वॉटरफॉल में बाढ़ आ गई, जिसके कारण नदी में नहा रहे लोग बहने की कगार पर पहुंच गए थे. हालांकि तत्परता दिखाते हुए वन विभाग की टीम ने रस्सी के सहारे सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि जब वह पानी में नहाने उतरे थे तब धारा सामान्य थी, लेकिन अचानक ही पानी बढ़ गया और तेज बहाव आ गया. वन विभाग ने पानी भरने के बाद लोगों से अनाउंसमेंट कर बाहर निकालने की भी अपील की, लेकिन लोगों ने नजरअंदाज कर दिया, जिसके कारण वह सभी पानी में फंस गए. इस दौरान हैंगिंग ब्रिज पर भी एक दर्जन लोग फंस गए थे, जिन्हें रस्सी बांधकर रेस्क्यू किया गया.

Sasaram News Tutlabhavani fall of Sasaram Bihar NEWS