Jharkhand News: चंपई सोरेन तीन जुलाई को प्रभात तारा मैदान में 1500 शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र

Jharkhand News: सीएम चंपई सोरेन आने वाले 3 जुलाई को झारखंड के 1500 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने इस कार्यक्रम के लिए तैयारी को शुरू कर दिया है. 

New Update
चंपई सोरेन 1500 शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र

1500 शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र

झारखंड सीएम चंपई सोरेन आने वाले 3 जुलाई को राज्य में हजारों शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बाटेंगे. धुर्वा के प्रभात तारा मैदान में नवचयनित 1500 प्लस टू शिक्षकों को सीएम अपने हाथों से नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने इस कार्यक्रम के लिए तैयारी को शुरू कर दिया है. 

Advertisment

3 जुलाई को दोपहर 12बजे से धुर्वा में इस कार्यक्रम की शुरुआत होगी, जिसमें वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता भी शामिल होंगे.

बता दें कि झारखंड में साल 2022 में 3120 प्लस टू शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की गई थी, जिसके प्रथम चरण में 1000 शिक्षकों को इसी साल मार्च में नियुक्ति पत्र सौंपा गया था. इसके बाद दूसरे चरण के तहत जुलाई में नियुक्ति पत्र देने का कार्यक्रम रखा गया है. सीएम चंपई सोरेन गणित, इतिहास, हिंदी, अर्थशास्त्र, संस्कृत, अंग्रेजी विषय के शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा.

मार्च में सीएम सोरेन ने नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में स्नातकोत्तर प्रशिक्षित 1020 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया था. इसमें बायोलॉजी के 253, केमिस्ट्री के 259, फिजिक्स के 313 और जियोग्राफी के 195 शिक्षक थे.

CM Champai Soren's news jharkhand news appointment letters to 1500 teachers in Jharkhand