NEET Re-exam Result: NEET री-एग्जाम के नतीजे जारी, इस बार कम रहे टॉपर्स

NEET Re-exam Result: नीट-यूजी री-एग्जाम का रिजल्ट जारी किया गया है. एग्जाम के रिजल्ट में इस बार टॉपर्स की संख्या कम हो गई है. 5 कैंडीडेट्स को 680 मार्क्स से ज्यादा मिले है.

New Update
नीट-री एग्जाम का रिजल्ट जारी

नीट-री एग्जाम का रिजल्ट जारी

23 जून को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(एनटीए) ने नीट यूजी री एग्जाम का आयोजन किया था. नीट यूजी 2024 की परीक्षा केवल 1563 छात्रों के लिए आयोजित की गई थी, जिसमें सिर्फ 813 छात्र ही शामिल हुए थे. इन सभी कैंडिडेट्स का रिजल्ट अब जारी किया गया है. एग्जाम के रिजल्ट में इस बार टॉपर्स की संख्या कम हो गई है.

Advertisment

दरअसल नीट परीक्षा में ग्रेस मार्क्स को रद्द कर दोबारा परीक्षा का आयोजन कराया गया था. देशभर के छह केन्द्रों पर जहां ग्रेस मार्क्स दिए गए थे वहां दोबारा परीक्षा का आयोजन हुआ था. इसमें चंडीगढ़ में दो स्टूडेंट्स के लिए एग्जाम सेंटर बनाया गया था. यहां दोनों ही कैंडिडेट्स परीक्षा देने नहीं पहुंचे थे.

परीक्षा के रिजल्ट में 813 उम्मीदवारों में से किसी ने भी 720 में से 720 अंक हासिल नहीं किया है. टॉपर्स की संख्या इस बार 67 से घटकर 61 हो गई है. 6 में से 5 कैंडीडेट्स ने 720 परफेक्ट स्कोर हासिल करने के परीक्षा दी थी, उन्हें 680 से ऊपर अंक मिले हैं. परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स www.exams.nta.ac.in/NEET/ पर री एग्जाम के रिजल्ट को देख सकते है.

परिक्षा के रिजल्ट आने के बाद से 6 जुलाई से काउंसलिंग शुरू होगी. लॉस का टाइम के चलते हुए नुकसान की भरपाई के लिए पिछली परीक्षा में ग्रेस मार्क्स से दिए गए थे. बता दें कि 23 जून को छत्तीसगढ़ के बालोद और दंतेवाड़ा, गुजरात के सूरत, मेघालय के मेघालय, हरियाणा के बहादुरगढ़ और चंडीगढ़ में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.

NEET Exam 2024 NEET Re-exam Result NEET counselling