Jharkhand News: CM हेमंत सोरेन की घोषणा आज बंद रहेंगे राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूल

Jharkhand News: झारखंड में मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से आदेश जारी करते हुए कहा गया कि 3 अगस्त(शनिवार) को राज्य के सभी सरकारी, गैर-सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे.

New Update
आज बंद रहेंगे सभी स्कूल

आज बंद रहेंगे सभी स्कूल

झारखंड में बीते दिनों से लगातार बारिश हो रही है. 24 घंटे से ज्यादा से हो रही इस बारिश के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला सुनाया है. शुक्रवार की रात मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से आदेश जारी करते हुए कहा गया कि 3 अगस्त(शनिवार) को राज्य के सभी सरकारी, गैर-सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे.

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव उमाशंकर सिंह ने आदेश जारी करते हुए बताया कि केजी से 12वीं तक के सभी स्कूल शनिवार को बंद रहेंगे. 

सीएम हेमंत सोरेन ने भी अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट किया- मौसम विभाग ने कल 3 अगस्त 2024 को राज्य के अधिकांश जिलों में तेज हवाओं और भारी बारिश की चेतावनी दी है. आपकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. इसलिए मैंने निर्णय लिया है कि कल राज्य भर के सभी सरकारी और निजी विद्यालय बंद रहेंगे. सभी नागरिकों से अनुरोध है: अनावश्यक यात्रा से बचें सतर्क रहें, सुरक्षित रहें. हम इस चुनौती का सामना एकजुट होकर करेंगे.

मालूम हो कि रांची सहित राज्य के अन्य जिलों में पिछले 20 घंटे से ज्यादा से लगातार तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है. बारिश के कारण राजधानी समेत कई इलाकों में जलजमाव जैसी स्थिति भी बन गई है. मौसम विभाग की ओर से 3 अगस्त को भी तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है, जिसे देखते हुए सीएम ने सुरक्षा दृष्टिकोण से राज्य के सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया. स्थिति को ध्यान में रखते हुए तत्काल सुरक्षात्मक उपाय करने का भी निर्देश राज्य सरकार की ओर से जारी किया गया है. आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी जिलों को सतर्कता बरतने कहा है.

झारखंड में गढ़वा, पलामू, चतरा, लातेहार, हजारीबाग और गुमला में कई जगह पर भारी बारिश हुई है. कोडरमा, गिरिडीह, बोकारो, रामगढ़, रांची, खूंटी, देवघर और सिमडेगा में भी लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर होने की संभावना है. बारिश के कारण फसलों को भी नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है. बारिश के कारण बिजली और पानी सप्लाई पर भी प्रभाव पड़ सकता है.

school closed in jharkhand Jharkhand Weather Update jharkhand news Hemant Soren News