Jharkhand News: रिम्स के विकास के लिए सीएम हेमंत सोरेन ने दिए निर्देश, पुराने ओपीडी से लेकर मेडिसिन विभाग का होगा कायाकल्प

Jharkhand News: रिम्स का रीडेवलपमेंट होने जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह और सीएम हेमंत सोरेन ने गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन में रिम्स के रीडिवेलपमेंट और विस्तार के लिए मुलाकात की.

New Update
रिम्स के विकास के लिए सीएम ने दिए निर्देश

रिम्स के विकास के लिए सीएम ने दिए निर्देश

झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान(रिम्स) का रीडेवलपमेंट होने जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव अजय कुमार सिंह और सीएम हेमंत सोरेन ने गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन में रिम्स के रीडिवेलपमेंट और विस्तार के लिए मुलाकात की. इस मुलाकात में सीएम ने रिम्स रीडेवलपमेंट के लिए कई दिशा निर्देश दिए. जिसमें ओपीडी से लेकर मेडिसिन भवन तक के निर्माण के लिए चर्चा हुई.

सीएम को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने बताया कि रिम्स रीडिवेलपमेंट के तहत पुराने ओपीडी भवन, आईपीडी व एकेडमिक ब्लॉक का नए सिरे से निर्माण होगा. रिम्स में निदेशक, संयुक्त निदेशक व डीन के लिए भी नए आवासीय बंगले तैयार किए जाएंगे. नए फॉरेंसिक, मेडिसिन डिपार्मेंट भवन में ओपीडी भवन का निर्माण, पाथवे, ड्रेनेज, बाउंड्री वॉल और गेट इत्यादि बनाए जाएंगे. अस्पताल परिसर में नईसड़क का भी निर्माण होगा.

इस रीडिवेलपमेंट प्रोजेक्ट के लिए सीएम ने निर्देश के अलावा कई बिंदुओं पर चर्चा भी की. इसके साथ ही प्लान को बारीकी से समझ कर उसे बढ़ाने के निर्देश दिए.

सीएम हेमंत सोरेन ने रंकिंणी  मंदिर जादूगोड़ा के पास विकास के लिए 15.03 करोड़ रुपए की योजना को प्रशासनिक स्वीकृति देने का अनुमोदन दिया. कैबिनेट से जल्द ही इस पर स्वीकृति ली जाएगी. वित्तीय वर्ष 2024-25  से 2025-26 तक इस राशि से अधिसूचित वन भूमि पर वृक्षारोपण एवं भू संरक्षण के लिए काम किया जाएगा.

jharkhand news RIIMS redevelpment Hemant Soren News