Jharkhand News: अपराध पर अंकुश लगाने के लिए CM हेमंत सोरेन ने की बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Jharkhand News: बुधवार को राज्य में विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सीएम ने बैठक की.  बैठक में अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश पुलिस को दिए गए.

New Update
हेमंत सोरेन ने की बैठक

हेमंत सोरेन ने की बैठक

सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य में बढ़ते अपराधिक मामलों को काबू में करने के लिए बैठक बुलाई. बुधवार को राज्य में विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सीएम ने बैठक की,  जिसमें पुलिस अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि राज्य में विधि व्यवस्था बनाए रखना सर्वोच्च प्राथमिकता है और इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

बुधवार को अपने आवासीय कार्यालय में वरीय अधिकारियों के साथ बैठक में झारखंड आरक्षी एवं झारखंड उत्पाद सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा के संबंध में भी सीएम ने जानकारी ली. सीएम ने कहा कि आरक्षी प्रतियोगिता 2023 और झारखंड उत्पाद सिपाही प्रतियोगिता 2023 की नियुक्ति को जल्द पूरा किया जाए. इसमें पूरी पारदर्शिता और गोपनीयता बरती जाए. किसी भी अनियमितता और गड़बड़ी की शिकायत नहीं आनी चाहिए.

 सीएम ने कहा कि पूरे राज्य में भयमुक्त वातावरण बनाना होगा. अपराध और अपराधियों पर नियंत्रण करने के लिए ठोस कदम उठाने होंगे. अपराधिक कांडों में शामिल अपराधियों को पहचान कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. आने वाले पर्व-त्योहारों के दौरान भी सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रहे. पर्व-त्यौहार के दौरान असामाजिक तत्वों की विशेष निगरानी की जाए. यह अशांति फैलाने और साजिश रचने की कोशिश करते हैं.

सीएम ने आगे नई कल्याणकारी योजनाओं को शुरू करने के लिए भी निर्देश दिए. जिसमें 21 से 50 वर्ष तक की महिलाओं को आर्थिक सहायता देने के लिए भी दिशा-निर्देश दिए गए. सीएम ने कहा कि इसके लिए लाभुकों का चयन कर सभी प्रक्रियाओं को अविलंब पूरा किया जाए. सभी योजनाओं को अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों तक पहुंचाने के लिए मिशन मोड में काम करें. कल्याणकारी योजना का परिणाम राज्य में दिखना चाहिए.

jharkhand news Hemant Soren News Jharkhand crime news