Jharkhand News: CM हेमंत सोरेन पत्नी कल्पना सोरेन के साथ पहुंचे बाबाधाम

Jharkhand News: सीएम हेमंत सोरेन शनिवार को अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के साथ देवघर पहुंचे. जहां उन्होंने बाबा बैजनाथ धाम में पूजा अर्चना की. सीएम ने यहां झारखंडवासियों के सुख समृद्धि की प्रार्थना की.

New Update
हेमंत सोरेन पहुंचे बाबाधाम

हेमंत सोरेन पहुंचे बाबाधाम

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन शनिवार को अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के साथ देवघर पहुंचे. जहां उन्होंने बाबा बैजनाथ धाम में पूजा अर्चना की. सीएम ने यहां झारखंडवासियों के सुख समृद्धि की प्रार्थना की. आज देवघर जाने से पहले शुक्रवार को सीएम अपनी पत्नी के साथ गिरिडीह में मरांग बुरु दिशोम मांझी थान में पूजा करने पहुंचे थे. मांझी थान में दोनों ने संथाली परंपरा से पूजा अर्चना की.

यहां सीएम हेमंत सोरेन ने पुजारी और आदिवासी महिलाओं के साथ बैठकर स्थानीय मुद्दों पर भी चर्चा की. इसके बाद वह मांझी थान के पहाड़ पर पौधारोपण करने भी पहुंचे. दिशोम मांझी थान की विशेष आस्था झारखंडवासियों में है. ऐसा माना जाता है कि जब लोग कोई भी काम करते हैं, तो उसके पहले दिशोम मांझी के दर्शन करने जरूर आते हैं.

हेमंत सोरेन जब जेल में बंद थे उस दौरान कल्पना सोरेन यहां पूजा करने पहुंची थी. यहां से पूजा करने के बाद ही उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी. पूजा करने के बाद कल्पना सोरेन गिरिडीह से झामुमो के स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुई थी.

jharkhand news Hemant Soren reached Babadham Hemant Soren News