Jharkhand News: CM हेमंत सोरेन की कैबिनेट बैठक आज, कृषि और ग्रामीण विकास के कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

Jharkhand News: रांची में आज सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है. बैठक में नए मंत्रियों के पास जो विभाग हैं, उनमें काम की जानकारी ली जाएगी.

New Update
हेमंत सोरेन की कैबिनेट बैठक आज

हेमंत सोरेन की कैबिनेट बैठक आज

रांची में आज सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है. बुधवार को कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है. बैठक में नए मंत्रियों के पास जो विभाग हैं, उनमें काम की जानकारी ली जाएगी. इसके साथ ही कृषि मंत्री और ग्रामीण विकास मंत्री के विभागों की ओर से कई प्रस्ताव कैबिनेट में लाए जा  सकते हैं. जिसमें कृषि विभाग से किसानों को दूध पर मिलने वाले प्रोत्साहन राशि में बढ़ोतरी और वर्तमान में प्रति लीटर ₹3 की दर से ₹5 प्रति लीटर करने के प्रस्ताव को शामिल किया गया है. झारखंड मिल्क फेडरेशन का संचालन करने वाली नेशनल डेयरी विकास बोर्ड का कार्यकाल बढ़ाने पर भी कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा. 

ग्रामीण विकास विभाग की तरफ से सड़कों के चौड़ीकरण का प्रस्ताव आज कैबिनेट में लाया जा सकता है. शिक्षा विभाग 9वीं से 12वीं के छात्रों के लिए प्रति सेट पोशाक मिलने वाली राशि को 600 से बड़ा कर 2000 करने का प्रस्ताव लाएगा. इसके साथ ही ई गवर्नेंस के उद्देश्य की प्राप्ति के लिए राज्य सरकार सचिवालय से लेकर जिला स्तर तक काम कर रही है. इसके लिए सरकार सभी सरकारी कर्मियों को फोन और रिचार्ज की सुविधा देगी.

आज की कैबिनेट बैठक में देवघर राजकीय श्रावणी मेले के लिए 27 स्थाई ओपी और 17 अस्थाई यातायात ओपी गठन को भी स्वीकृति मिलेगी. कैबिनेट बैठक के लिए मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग द्वारा विभागों को जानकारी दे दी गई है. शाम 4:00 बजे से बैठक का आयोजन किया जाएगा. इसके पहले 8 जुलाई को झारखंड कैबिनेट की बैठक हुई थी, जिसमें सीएम हेमंत सोरेन ने भी विस्थापन आयोग के गठन पर मुहर लगाई थी.

hemant soren cabinet meeting jharkhand news Cabinet meeting jharkhand Hemant Soren News