Jharkhand News: रांची में बारातियों से भरी बस में करंट दौड़ा, 3 बारातियों की मौत

Jharkhand News: रांची में बारातियों से भरी एक बस में बिजली का करंट दौड़ गया, जिसके कारण तीन बरातियों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग इस घटना में झुलस गए हैं.

New Update
बारातियों से भरी बस में करंट दौड़ा

बारातियों से भरी बस में करंट दौड़ा

झारखंड की राजधानी रांची में बारातियों से भरी एक बस में भीषण हादसा हो गया. दरअसल बारातियों से भरी एक बस में बिजली का करंट दौड़ गया, जिसके कारण तीन बरातियों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग इस घटना में झुलस गए हैं. यह घटना रांची से 60 किलोमीटर दूर हुई, जहां रविवार की रात एक बरात चोगागुटू गांव में घुसने वाली थी, तभी छत पर बैठे बाराती हाईइंटेंशन तार की चपेट में आ गए. जिससे बस के अंदर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. बारातियों की चीख-पुकार के बीच गाड़ी को रोककर सभी लोगों को बस से उतरा गया, लेकिन तब तक करंट से एक नाबालिक सहित दो लोगों की मौत हो गई थी.

करंट लगने के बाद सभी पीड़ितों को रात में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तमाड़ में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने घायलों का इलाज किया, वहीं मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स रेफर किया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक बस में 90 लोग सवार थे, बस के अंदर सभी सीटें भर गई थी जिसके कारण लगभग 20 लोग बस के छत पर बैठकर बारात जा रहे थे. इसी दौरान गांव में घुसने के दौरान बस के ऊपर बैठे लोग बिजली के तार की चपेट में आ गए. इस हादसे में दिनेश सिंह मुंडा(36), मुंडा(25) से और जितेन सिंह मुंडा(12) की मौत हो गई है. जबकि घायलों में लंबार मुंडा, शंकर मुंडा, सुभाष मुंडा, उपेन मुंडा और चरण मुंडा शामिल है.

बारात सरायकेला जिले से रांची के तमाड़ गांव में आई थी.

बारातियों की मौत के बाद है शादी का घर मातम में बदलने लगा. जहां लड़की वालों के घर पर बारात आनी थी, वहां कोलाहल मच गया. हालांकि लड़की वालों के दर्द को समझते हुए बड़े-बुजुर्गों ने इस घटना के बीच शादी कर लड़की को विदा किया.

ranchi news Electric current ran in a bus jharkhand news