Jharkhand News: हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर 29 जुलाई को सुनवाई, याचिका सुप्रीम कोर्ट में सूचीबद्ध

Jharkhand News: हेमंत सोरेन की जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट में 29 जुलाई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है. जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस के बी विश्वनाथन की खंडपीठ हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई करेगी.

New Update
जमानत याचिका पर 29 जुलाई को सुनवाई

जमानत याचिका पर 29 जुलाई को सुनवाई

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जमानत के खिलाफ दायर याचिका पर 29 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. हेमंत सोरेन की जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट में 29 जुलाई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है. जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस के बी विश्वनाथन की खंडपीठ हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई करेगी.

हेमंत सोरेन पर झारखंड में जमीन से जुड़ा मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज है. इस मामले में हेमंत सोरेन को झारखंड हाईकोर्ट ने पिछले महीने ही जमानत दी थी, जमानत के खिलाफ ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है.

इधर ईडी ने 19 फरवरी को रांची के सीजेएम कोर्ट में शिकायतवाद दर्ज कराया था, जिसमें हेमंत सोरेन पर ईडी के समन की अवहेलना का केस दर्ज है. सीजेएम कोर्ट ने आईपीसी की धारा 174 के तहत संज्ञान देते हुए हेमंत सोरेन को समन जारी किया था. साथ ही कोर्ट ने सीएम को उपस्थित होकर अपना पक्ष रहने के भी निर्देश से जारी किए थे, लेकिन हेमंत सोरेन उपस्थित नहीं हुए थे. जिस पर सीजेएम कोर्ट ने संज्ञान लिया था. इसके खिलाफ हेमंत सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट का रुख किया और इस मामले को चुनौती दी है. हेमंत सोरेन की यह चुनौती याचिका अभी हाईकोर्ट में लंबित है.

Hemant Soren's bail jharkhand news Hemant Soren News