Jharkhand News: झारखंड में एक बार फिर बनी हेमंत सरकार, पक्ष में 45 विधायकों ने किया वोट

Jharkhand News: आज विधानसभा सदन में प्रस्तावित फ्लोर टेस्ट में हेमंत सोरेन पास हो गए हैं. सदन में हेमंत सोरेन के पक्ष में 45 वोट पड़े जबकि विपक्ष में जीरो वोट डाले गए.

New Update
एक बार फिर बनी हेमंत सरकार

एक बार फिर बनी हेमंत सरकार

झारखंड में एक बार फिर से हेमंत सोरेन ने अपनी सरकार बनाने के दावे में सफलता हासिल की है. आज विधानसभा सदन में प्रस्तावित फ्लोर टेस्ट में हेमंत सोरेन पास हो गए हैं. सदन में हेमंत सोरेन के पक्ष में 45 वोट पड़े जबकि विपक्ष में जीरो वोट डाले गए. इसी के साथ उन्होंने एक तरफ फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है.

Advertisment

सदन में चर्चा के दौरान हेमंत सोरेन ने कहा कि मुझे सदन में फिर से देखकर विपक्ष को कैसा लग रहा होगा यह मैं समझ सकता हूं. सदन में विपक्ष के जितने भी विधायक दिख रहे हैं, उनमें से आधे भी अगली बार दिख गए तो बड़ी बात होगी.

विश्वास मत के दौरान चर्चा करते हुए नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने बेरोजगारी और अपराध के मुद्दे को सदन में उठाया. उमर बाउरी ने कहा कि सरकार जिस रोजगार के दावे को लेकर सत्ता में आई उसे पूरा नहीं किया गया. बहस की शुरुआत करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सरकार वादा खिलाफी कर रही है. संताल परगना में डेमोग्राफी मुद्दे को उमर बाउरी ने उठाया. उन्होंने कहा कि आदिवासियों की संख्या यहां लगातार घट रही है, अगर आदिवासी नहीं बचेंगे तो किस आदिवासियत की बात की जाएगी. उमर बाउरी ने आगे कहा कि सिदो कानहू की धरती भोगनाडीह में सिर्फ सात आदिवासी परिवार बचे हैं. पेंशन के मुद्दे को भी उठाते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 4 महीने से बुजुर्गों को पेंशन नहीं मिला है. 11 महीने से ग्रीन कार्ड धारकों को राशन नहीं मिला है. पेपर लीक पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है.

पूर्व सीएम के 5 महीने के कार्यकाल पर सीएम हेमंत सोरेन ने उन्हें बधाई थी. पूर्व सीएम चंपई सोरेन ने विधानसभा में कहा कि लोकतंत्र में पार्टी और गठबंधन के निर्णय को मानना पड़ता है. मैंने 5 महीने तक सरकार चलाई, मुझे लगता है कि प्रदेश के विकास के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है.

Advertisment

हेमंत सोरेन के फ्लोर टेस्ट के बाद स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने सदन की कार्रवाई को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित किया है.

floor test in jharkhand hemant soren passed floor test hemant soren floor test jharkhand news