Jharkhand News: हेमंत सोरेन ने आलमगीर आलम का मंत्रालय इरफान अंसारी को दिया, जानें कैबिनेट में और कौन-कौन शामिल?

Jharkhand News: लंबे वक्त से कैबिनेट विस्तार की चर्चा झारखंड में हो रही थी, लेकिन बार-बार कांग्रेस आलाकमान से फैसला आने में देरी की वजह से समय लग रहा था. मंत्री आलमगीर आलम की जगह इरफान अंसारी को ग्रामीण विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है.

New Update
आलमगीर आलम का मंत्रालय इरफान अंसारी को

आलमगीर आलम का मंत्रालय इरफान अंसारी को

झारखंड में आज हेमंत सोरेन ने फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है. इसी के साथ आज झारखंड में कैबिनेट विस्तार की चर्चा हो रही है. फ्लोर टेस्ट के बाद शाम में कैबिनेट विस्तार किया जाएगा, जिसमें पूर्व ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के जगह को भरा जाएगा. लंबे वक्त से कैबिनेट विस्तार की चर्चा झारखंड में हो रही थी, लेकिन बार-बार कांग्रेस आलाकमान से फैसला आने में देरी की वजह से समय लग रहा था. अब ऐसे में कांग्रेस कोटे के मंत्री आलमगीर आलम की जगह इरफान अंसारी को ग्रामीण विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है.

Advertisment

करीब 1 महीने पहले आलमगीर आलम ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. दरअसल करोड़ों रुपए की कैश बरामदगी की के बाद मंत्री आलम को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद से ही आलमगीर आलम जेल में बंद है. इसी के बाद मंत्री आलमगीर को अपने मंत्री पद के साथ ही कांग्रेस विधायक दल का भी इस्तीफा देना पड़ा था. गिरफ्तारी के बाद से ही ग्रामीण विकास मंत्रालय विभाग का काम ठप पड़ गया था.

पूर्व मंत्री आलमगीर आलम की गिरफ्तारी के बाद झारखंड कैबिनेट में 10 ही मंत्री बचे हैं, जिसमें कांग्रेस कोटे से चार, राजद से एक, झामुमो से पांच मंत्री शामिल थे. सरकार के नियमानुसार कैबिनेट में 12 मंत्री हो सकते हैं, लेकिन अब तक राज्य में 12 मंत्री के पद को नहीं भरा गया है. ऐसे में अब दो मंत्री पद को भरा जाएगा. राजभवन में आज शाम इरफान अंसारी के अलावा कांग्रेस एमएलए दीपिका पांडे सिंह को भी मंत्री पर बनाए जाने पर चर्चा हो रही है. वही बादल पत्रलेख और हेमंत सोरेन को मंत्रिमंडल से बाहर किया जा सकता है.

हेमंत सोरेन कैबिनेट में मिथिलेश ठाकुर, बसंत सोरेन, हफीजुल हसन, बेबी देवी, दीपिका पांडे, सत्यानंद भोक्ता, रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता, इरफान अंसारी, बैद्यनाथ धाम शामिल है.

hemant soren passed floor test Alamgir Alam arrested jharkhand news hemant soren cabinet