Jharkhand News: झारखंड के 13वें CM बनेंगे हेमंत सोरेन, 7 जुलाई को लेंगे शपथ, राज्यपाल ने दिया न्योता

Jharkhand News: झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने आज हेमंत सोरेन को मनोनीत मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त करते हुए शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया.

New Update
राज्यपाल ने हेमंत सोरेन को दिया न्योता

राज्यपाल ने हेमंत सोरेन को दिया न्योता

झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन 7 जुलाई को शपथ लेने जा रहे हैं. इस कुर्सी पर हेमंत सोरेन तीसरी बार बैठेंगे जिसके लिए राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने आज उन्हें बुलावा भेजा. राज्यपाल के बुलावे पर हेमंत सोरेन के नेतृत्व में एक मंडल आज दोपहर 12:30 बजे राजभवन पहुंची. हेमंत सोरेन के साथ इस दौरान उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी राजभवन में मौजूद रहीं. राज्यपाल ने हेमंत सोरेन के सरकार बनाने के दावे को स्वीकार करते हुए उन्हें सरकार बनाने का नेता दिया. 

Advertisment

राजभवन की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने आज हेमंत सोरेन को मनोनीत मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त करते हुए शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया है. 

राज्यपाल के आमंत्रण के बाद हेमंत सोरेन ने उनके प्रति आभार जताया और अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा- विरोधियों की ओर से रची गई लोकतंत्र विरोधी साजिश के अंत की शुरुआत हो गई है. सत्यमेव जयते. 

हेमंत सोरेन की पत्नी और गांडेय विधानसभा की विधायक ने भी राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद उनका आभार जताते हुए सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा- लोकतंत्र की अंततः जीत हुई. 31 जनवरी 2024 से शुरू हुई अन्याय को सही मायने में न्याय मिलने की शुरुआत हुई है. जय झारखंड.

Advertisment

हेमंत सोरेन 7 जुलाई को अपने कैबिनेट के साथ राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. इस शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए झामुमो, कांग्रेस, राजद सीपीआई एमएल के विधायक, मंत्रियों को न्योता भेजा गया है. आज राजभवन में हेमंत सोरेन के साथ सभी गठबंधन में शामिल पार्टियों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे. हालांकि इस दौरान पूर्व सीएम चंपई सोरेन को वहां नहीं देखा गया.

Governor invites Hemant Soren Hemant soren will take oath of CM Hemant Soren as CM jharkhand news