Patna News: पटना में मच्छरों को भगाने की मुहिम शुरू, 500 लोगों की टीम करेगी फॉगिंग

Patna News: पटना नगर निगम की तरफ से डेंगू और चिकनगुनिया के नियंत्रण के लिए फॉगिंग और एंटी लारवा छिडकाव की टीम बनाई गई है, जो आज से शहर में कोने-कोने में घूम-घूम कर फॉगिंग करेगी.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
पटना में मच्छरों को भगाने के लिए फोगिंग

पटना में मच्छरों को भगाने के लिए फोगिंग

मानसून की शुरुआत के साथ ही डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया जैसी बीमारियों का खतरा बढ़ने लगता है. इन बीमारियों के रोकथाम के लिए मच्छरों पर लगाम लगाना जरूरी होता है, जिसके लिए पटना में नगर निगम में सभी तैयारियां पूरी कर ली है. पटना नगर निगम की तरफ से डेंगू और चिकनगुनिया के नियंत्रण के लिए फॉगिंग और एंटी लारवा छिडकाव की टीम बनाई गई है, जो आज से शहर में कोने-कोने में घूम-घूम कर फॉगिंग करेगी.

Advertisment

टीम को माउंटेन फॉगिंग मशीन हैंड हेल्ड  फॉगिंग मशीन और एंटी लार्वा स्प्रे मशीन दिया गया है. नगर निगम की तरफ से 500 लोगों की टीम बनाई गई है. बुधवार को ही नगर आवास एवं विकास विभाग के मंत्री नितिन नवीन, पटना की मेयर सीता साहू, उप महापौर और नगर आयुक्त अनिमेष पाराशर ने हरी झंडी दिखाकर इस टीम को रवाना किया. 500 से अधिक की टीम को रोस्टरवार सभी 75 वार्डों के लिए रवाना किया गया है. टीम के मेंबर सभी वार्डों में जाएंगे और फॉगिंग और एंटी लार्वा छिडकाव करेंगे, जिसमें हर दिन 50 घरों में फॉगिंग कराने का टारगेट रखा गया है. 

हर टीम में एक रजिस्टर भी दिया गया, जिसमें छिड़काव के बाद आम लोगों का फीडबैक भी लिया जाएगा. दरअसल बारिश के समय जगह-जगह पर जल जमाव हो जाता है, ऐसे में जिन इलाकों में जल जमाव हुआ है वहां फॉगिंग कराने के लिए विशेष तौर पर निर्देश दिए गए हैं. 

drive away mosquitoes fogging in patna patna news