Jharkhand News: हेमंत सोरेन आज ही लेंगे CM पद की शपथ, चंपई सोरेन ने कल ही दिया था इस्तीफा

Jharkhand News: खबर आ रही थी कि 7 जुलाई को हेमंत सोरेन शपथ लेंगे, लेकिन अब जानकारी मिल रही है कि आज शाम 5 बजे ही हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

New Update
हेमंत सोरेन आज ही लेंगे सीएम पद की शपथ

हेमंत सोरेन आज ही लेंगे सीएम पद की शपथ

झारखंड में कल से ही पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के मुख्यमंत्री बनने की गहमा-गहमी चल रही है. कल ही सीएम चंपई सोरेन ने अपना इस्तीफा पत्र राज्यपाल को सौंपा, जिसके बाद आज हेमंत सोरेन को राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने मुख्यमंत्री बनने के लिए आमंत्रण भेजा. इसके बाद यह खबर आ रही थी कि 7 जुलाई को हेमंत सोरेन शपथ लेंगे, लेकिन अब जानकारी मिल रही है कि आज शाम 5 बजे ही हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

Advertisment

हेमंत सोरेन राज्य के 13वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे, इसके पहले 2 फरवरी को राज्य के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में चंपई सोरेन ने शपथ ली थी. करीब 5 महीने तक जेल में रहने के बाद 28 जून को हेमंत सोरेन जमानत पर रिहा हो गए थे. जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने अपनी सरकार बनाने का दावा पेश किया. कल सीएम आवास पर बैठक के दौरान सर्वसम्मति से हेमंत सोरेन को विधायक दल का नेता चुना गया.

मालूम हो कि हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को ईडी ने जमीन घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया था, जिसके बाद उन्होंने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ हेमंत सोरेन झारखंड हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे तक गए थे. लंबी सुनवाई के बाद हाईकोर्ट के जस्टिस रोंगोन मुखोपाध्याय की एकल पीठ ने 28 जून को हेमंत सोरेन को रिहा कर दिया था.

hemant soren 13th CM of jharkhand hemant soren oath ceremony jharkhand news