Jharkhand News: रांची में आज से हॉकी विमेंस लीग की शुरुआत, 8 टीमों के बीच मुकाबला

Jharkhand News: ची में आयोजित नेशनल विमेंस हॉकी लीग में शामिल होने के लिए देशभर से 8 टीम झारखंड पहुंची है. 9 मई तक एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम 8 टीमों के बीच हॉकी का मैच खेला जाएगा.

New Update
हॉकी विमेंस लीग

हॉकी विमेंस लीग

झारखंड की राजधानी रांची में मंगलवार सुबह 7 बजे से नेशनल विमेंस हॉकी लीग की शुरुआत हो गई है. मंगलवार की सुबह रांची के मरांग गोमके एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम में उड़ीसा और हरियाणा टीम के बीच से मुकाबला हुआ, जिसमें उड़ीसा ने बाजी मारी. हरियाणा को उड़ीसा की महिला टीम ने 4-1 से कड़ी शिकस्त दी.  उड़ीसा की तरफ से एक्का सोनाली ने दो गोल किया, दीपी मोनिका टोप्पो और कुजूर रंभा ने एक-एक गोल हरियाणा के खिलाफ दागे. वहीं हरियाणा की तरफ से खाशा राशि में एक गोल किया.

Advertisment

सुबह ओडिशा और हरियाणा के बाद शाम में 3 मैच खेले जाएंगे, जिसमें पहला मैच महाराष्ट्र और मणिपुर के बीच, दूसरा मैच मध्य प्रदेश बंगाल के बीच और तीसरा मैच झारखंड और मिजोरम के बीच में खेला जाएगा. मैच की शुरुआत शाम 4:00 बजे से हो जाएगी.

मालूम हो कि विमेंस हॉकी लीग में शामिल होने के लिए देशभर से 8 टीम झारखंड पहुंची है. झारखंड के अलावा उड़ीसा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, हरियाणा, मणिपुर, मिजोरम और बंगाल की टीम रांची में लीग मैच खेलने पहुंची है. यह सभी टीम सोमवार की शाम तक रांची पहुंची. 10 दिवसीय इस लीग में 7 दिन में कुल 28 मैच खेले जाएंगे, जबकि तीन दिन रेस्ट रहेगा.

हॉकी प्रेमियों के लिए एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम में मैच के दौरान एंट्री फ्री की गई है. 9 मई तक 200 महिला हॉकी खिलाड़ी रांची के स्टेडियम में हॉकी का शानदार प्रदर्शन करने वाली हैं. हर मैच का लाइव टेलीकास्ट फेनकोड ओटीटी पर किया जाएगा.

jharkhand news Hockey Women's league jharkhand hockey match