Loksabha Chunav 2024: मध्यप्रदेश में कांग्रेस को लगा एक और झटका, छह बार के विधायक ने छोड़ी पार्टी

लोकसभा चुनाव (loksabha election 2024)के दौरान कांग्रेस पार्टी को लगातार झटकों का सामना करना पड़ रहा है. इंदौर में विजय कांति बम के बाद कांग्रेस को बड़ा झटका विजयपुर से विधायक रामनिवास रावत (Ramnivas Rawat) ने दिया है.

New Update
मध्यप्रदेश में कांग्रेस को लगा एक और झटका

मध्यप्रदेश में कांग्रेस को लगा एक और झटका

लोकसभा चुनाव (loksabha election 2024)के दौरान कांग्रेस पार्टी को लगातार झटकों का सामना करना पड़ रहा है. महाराष्ट्र, दिल्ली, सूरत, और इंदौर के बाद एक और बड़े नेता ने कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया है. इंदौर में  विजय कांति बम के बाद कांग्रेस को बड़ा झटका विजयपुर से विधायक रामनिवास रावत (Ramnivas Rawat) ने दिया है.

Advertisment

रावत ने मंगलवार को एमपी के श्योपुर में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और न्यू जॉइनिंग टोली के प्रदेश संयोजक डॉ नरोत्तम मिश्रा की उपस्थिति में रामनिवास रावत समेत मुरैना की महापौर शारदा सोलंकी ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है. इस दौरान रामनिवास रावत के समर्थकों नें भी बीजेपी की सदस्यता ली.

वहीं मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने अंगवस्त्र पहनाकर भाजपा में उनका स्वागत किया. 

क्यों हुए कांग्रेस से दूर

बताया जा रहा है कि रामनिवास रावत मुरैना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे. लेकिन कांग्रेस पार्टी ने मुरैना से सत्यपाल सिंह सिकरवार को टिकट दे दिया. इसी बात से नाराज रामनिवास रावत ने कांग्रेस से किनारा कर लिया.

रामनिवास रावत विजयपुर विधानसभा क्षेत्र से छह बार विधायक रह चुके हैं. वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान रावत ने मुरैना सीट से चुनाव भी लड़ा है. हालांकि उन्हें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तौमर से हार का सामना करना पड़ा था. रावत को ओबीसी वर्ग का बड़ा नेता माना जाता है. ऐसे में पूरी सम्भावना है कि रावत के बीजेपी में शामिल होने से पार्टी को इसका फायदा मिलेगा.

madhya pradesh loksabha election 2024 Ramnivas Rawat