Jharkhand News: झारखंड में आवास बोर्ड की अनुशंसा, BJP और AJSU कार्यालयों का भूमि आवंटन रद्द

Jharkhand News: झारखंड बीजेपी का प्रदेश ऑफिस जिस प्लॉट पर है, उसका आवंटन रवि शेखर प्रसाद के नाम पर है. लेकिन इसका इस्तेमाल पार्टी ऑफिस के लिए किया जा रहा है.

New Update
BJP और AJSU कार्यालयों का भूमि आवंटन रद्द

BJP और AJSU कार्यालयों का भूमि आवंटन रद्द

झारखंड में भाजपा और आजसू पार्टी के दफ्तरों पर मुसीबत खड़ी हो गई है. दरअसल भाजपा और उसके सहयोगी दल आजसू के मुख्य कार्यालय के जमीन का आवंटन रद्द करने के लिए राज्य आवास बोर्ड ने सिफारिश की है. झारखंड राज्य आवास बोर्ड की ओर से हरमू, अरगोड़ा और बरियातू के भी 275 आवासीय प्लॉट के व्यावसायिक इस्तेमाल के आवंटन को रद्द करने का फैसला दिया गया है. मंगलवार को बोर्ड की बैठक में आवंटन रद्द करने की प्रक्रिया को स्वीकृति दी गई.

हरमू में भाजपा और आजसू का प्रदेश कार्यालय सहित कई भवनों का आवंटन रद्द होगा. हालांकि इस प्रक्रिया में काफी लंबा समय लगेगा, क्योंकि नियमों की अवहेलना करके व्यावसायिक गतिविधियां संचालित करने वालों के खिलाफ बोर्ड के सचिव की कोर्ट में सुनवाई होगी. कोर्ट के निर्देश के बाद संबंधित लोगों को नगर विकास विभाग में अपील करने का मौका भी मिलेगा. जब वहां से आवंटन रद्द करने की स्वीकृति मिलेगी तब आवास बोर्ड की बैठक में इसका प्रस्ताव रखा जाएगा. 

जानकारी के मुताबिक अरगोड़ा और बरियातू आवासीय कॉलोनी में मकान, फ्लैट का व्यवसायिक, अवैध इस्तेमाल करने वालों को नोटिस दिया जा चुका है. भाजपा और आजसू को भी इसका नोटिस भेजा गया है.

झारखंड बीजेपी का प्रदेश ऑफिस जिस प्लॉट पर है, उसका आवंटन रवि शेखर प्रसाद के नाम पर है. लेकिन इसका इस्तेमाल पार्टी ऑफिस के लिए किया जा रहा है. ठीक इसी तरह आजसू का दफ्तर सुदेश महतो पार्टी सुप्रीमो के नाम पर है.

इनके अलावा झारखंड में दो महिला खिलाड़ियों को जमीन देने का प्रस्ताव भी बोर्ड ने पास किया है. निक्की प्रधान और सलीम बेटे को 3750 स्क्वायर फीट भूखंड देने का प्रस्ताव पास हुआ है. यह प्लॉट दोनों ही महिला खिलाड़ी को बोर्ड की ओर से फ्री में दिया जाएगा.

Jharkhand Housing Board jharkhand news BJP and AJSU office in Jharkhand