Jharkhand News: झारखंड विधानसभा का सत्र कल से, आज सत्ता पक्ष ने की बैठक

Jharkhand News: झारखंड में शुक्रवार से विधानसभा सत्र की शुरुआत हो रही है. इस 8 दिनों के सत्र के पहले आज विधायक दल के बैठक का आयोजन हुआ, जिसमें सीएम हेमंत सोरेन भी शामिल हुए.

New Update
झारखंड विधानसभा सत्र कल से

झारखंड विधानसभा सत्र कल से

झारखंड में शुक्रवार से विधानसभा सत्र की शुरुआत हो रही है. इस 8 दिनों के सत्र के पहले आज विधायक दल के बैठक का आयोजन हुआ. सदन के कार्रवाई को लेकर सत्ता पक्ष के विधायकों की बैठक में सीएम हेमंत सोरेन शामिल हुए. विधानसभा के स्पीकर चेंबर में सीएम के साथ मंत्री रामेश्वर उरांव, माले विधायक विनोद सिंह, आजसू के लंबोदर महतो सहित कई मौजूद रहे. बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष रविंद्रनाथ महतो ने की.

विधानसभा के मानसून सत्र में कई मुद्दों को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है. जिसमें रोजगार, भ्रष्टाचार, संथाल परगना में डेमोग्राफिक बदलाव इत्यादि शामिल है. विपक्ष की ओर से चार सालों तक सरकार के कामकाज और रोजगार के वादे का मुद्दा उठाया जाएगा. भ्रष्टाचार पर भी झारखंड सरकार विपक्ष के द्वारा घिर सकती है. सरकार की ओर से विपक्ष के सभी सवालों का जवाब देने की तैयारी की गई है.

झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडे ने बताया कि हम चाहेंगे कि मानसून सत्र ऐतिहासिक हो. सदन में सदस्य ज्यादा से ज्यादा जनहित के मुद्दे उठाएं. भाजपा भी हमारे साथ आवाज उठाए की केंद्रीय बजट में झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार किया गया है.

बता दें कि मानसून सत्र के पहले दिन शपथ ग्रहण, राज्यपाल द्वारा प्रतिस्थापित अध्यादेशों की कॉपी सभा के पटल पर रखी जाएगी. 27 जुलाई को अवकाश, 28 जुलाई को अवकाश, 29 जुलाई को प्रश्नकाल और वित्तीय वर्ष 2024-25 के प्रथम अनुपूरक बजट को पटल पर रखा जाएगा. 30 जुलाई को प्रश्न काल और प्रथम अनुपूरक बजट पर चर्चा सहित अन्य विधेयकों पर वोटिंग होगी. 31 जुलाई, 1 अगस्त और 2 अगस्त को प्रश्नकाल, राजकीय विधेयक और राजकीय कार्य होंगे.

Jharkhand monsoon assembly session jharkhand news Jharkhand assembly session Hemant Soren News