Patna News: विधानसभा घेरने के लिए फिर मार्च, पेपर लीक को लेकर छात्र संगठन AISF का हंगामा

Patna News: राजधानी में छात्र संगठन AISF ने सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. छात्र संगठन विधानसभा घेराव करने जा रहा था, लेकिन पुलिस ने इन सभी को कारगिल चौक पर ही रोक लिया है.

New Update
छात्र संगठन AISF का हंगामा

छात्र संगठन AISF का हंगामा

विधानसभा का मानसून सत्र जिस दिन से शुरू हुआ है उस दिन से सदन के अंदर और बाहर हंगामा हो रहा है. सदन के अंदर विपक्ष सरकार को घेर रही है, तो सड़क पर छात्र संगठन और युवा संगठनों का प्रदर्शन हो रहा है. आज लगातार तीसरे दिन अपनी मांगों को लेकर विधानसभा घेराव करने की कोशिश की गई. राजधानी में छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन(AISF) ने सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. छात्र संगठन विधानसभा घेराव करने जा रहा था, लेकिन पुलिस ने इन सभी को कारगिल चौक पर ही रोक लिया है. पुलिस के रोके जाने पर भी विरोध सड़क पर जारी है. बीएन कॉलेज से निकला यह मार्च से कारगिल चौक पर धरने पर बैठ गया है. 

नीट यूजी और एनटीए को खारिज करने, केजी से पीजी तक मुक्त शिक्षा कानून लागू करने, समान शिक्षा प्रणाली लागू करने, क्वेश्चन पेपर लीक, सभी रिक्त पदों पर तुरंत बहाली और रोजगार के मांग को लेकर AISF ने मार्च निकाला. फिलहाल सिटी एसपी चंद्र प्रकाश, एसडीपीओ और मजिस्ट्रेट ने प्रदर्शनकारियों को समझा बूझाकर शांत कराया है. पांच सदस्य प्रतिनिधिमंडल सीएम के सचिव, जिलाधिकारी से मुलाकात कर छात्र संगठन का मांग पत्र सौपेगा.

छात्र संगठन का कहना है कि डबल इंजन की सरकार लगातार प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर लीक कर रही है. हाल में ही नीट और नेट का क्वेश्चन पेपर लीक हुआ था. इस पेपर लीक को सरकार मानने से मना कर रही है. जबकी बिहार से गिरफ्तार सरगना ने कबूल किया है कि 24 घंटे पहले पेपर उसके पास आ गया था. इसके अलावा बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा, सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने के कारण परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ा था. इन परीक्षाओं के लिए छात्र बड़ी मेहनत से तैयारी करते हैं. लाखों छात्र पटना, कोटा और अन्य बड़े शहरों में जाकर पढ़ाई कर रहे तैयारी करते हैं. लेकिन पेपर लीक होने के कारण निराश होकर आत्महत्या करने को मजबूर जाते हैं.

AISF protest in patna Bihar NEWS patna news