Jharkhand News: BJP में शामिल हुए कोल्हान टाइगर चंपई सोरेन

Jharkhand News: झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन आज भाजपा में शामिल हो गए. शुक्रवार को रांची में आधिकारिक तौर पर उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली.

New Update
BJP में शामिल हुए चंपई सोरेन

BJP में शामिल हुए चंपई सोरेन

झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन आज भाजपा में शामिल हो गए. शुक्रवार को रांची में आधिकारिक तौर पर उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली. चंपई सोरेन को केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा और झारखंड प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस मौके पर कार्यक्रम में लक्ष्मीकांत वाजपेयी और अर्जुन मुंडा समेत कई नेता मौजूद रहे.

रांची के धुर्वा स्थित शहीद मैदान में चंपई सोरेन के सदस्यता ग्रहण का कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि चंपई सोरेन के आने से भाजपा और मजबूत होगी. टाइगर अभी जिंदा है. उन्होंने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए कहा कि झामुमो अब पति-पत्नी और दलालों की पार्टी रह गई है.

कोल्हान टाइगर ने कहा मैं दिल का साफ हूं. मैंने कभी नहीं सोचा था मेरी जासूसी होगी. जिसने झारखंड के लिए लड़ाई लड़ी, उसके पीछे जासूस लगाए. उस दिन के बाद हमने फैसला लिया की दल में जाएंगे जनता की सेवा करेंगे. चंपई सोरेन ने आगे कहा कि हमने राजनीति से संन्यास लेने का फैसला किया था. मगर जनता का प्यार देखकर फिर से राजनीतिक तौर पर एक्टिव हुआ हूं.

आज के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भाजपा और चंपई सोरेन के समर्थक भी शामिल हुए. चंपई सोरेन ने झारखंड के अलग गठन के लिए 1990 के आंदोलन में बड़ी भूमिका निभाई थी. शिबू सोरेन के करीबी रहे चंपई सोरेन का भाजपा में जाना झामुमो के लिए नुकसानदेह माना जा रहा है. दरअसल राज्य में विधानसभा चुनाव इसी साल हो सकते हैं. ऐसे में एक क्षेत्र का बड़ा नेता पार्टी के हाथ से निकल गया है.

champai soren news Champai Soren joins BJP