Jharkhand News: जमीन घोटाले के आरोपी हेमंत सोरेन अभी दो हफ्ते और रहेंगे जेल में

Jharkhand News: गुरुवार को हेमंत सोरेन के साथ अन्य आरोपियों की इस मामले में रांची के पीएमएलए कोर्ट में पेशी हुई, जहां कोर्ट ने सुनवाई करते हुए सभी आरोपियों की हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है.

New Update
हेमंत सोरेन की जमानत बढ़ी

हेमंत सोरेन की जमानत बढ़ी

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन जमीन घोटाला मामले में जेल में बंद है. गुरुवार को हेमंत सोरेन के साथ अन्य आरोपियों की इस मामले में रांची के पीएमएलए कोर्ट में पेशी हुई, जहां कोर्ट ने सुनवाई करते हुए सभी आरोपियों की हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है. अब इस मामले पर अगली पेशी 11 जुलाई को तय की गई है.

Advertisment

हेमंत सोरेन के साथ निलंबित राजस्व अधिकारी भानु प्रताप प्रसाद, झामुमो नेता अंतु तिर्की,  मोहम्मद सद्दाम, मोहम्मद अफसर अली, विपिन सिंह समेत कई आरोपी शामिल थे.

पिछले 5 महीनों से जेल में बंद हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत लगातार बढ़ रही है. इस मामले में पिछली सुनवाई 13 जून को हुई थी, जब कोर्ट ने पूर्व सीएम समेत अन्य आरोपियों के हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया था. 14 दिन पूरे होने के बाद आज उन्हें फिर से कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट में आज सभी आरोपियों की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की गई.

मालूम हो कि रांची के बड़गई अंचल में साढ़े 8 एकड़ जमीन को अवैध तरीके से खरीदने के मामले में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन समेत 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में हेमंत सोरेन को इस साल 31 जनवरी को 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था. अपनी रिहाई के लिए हेमंत सोरेन ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी, जिस पर 13 जून को सुनवाई पूरी हुई. कोर्ट ने सुनवाई पूरी करने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है.

Hemant Soren Hearing land scam in Jharkhand Hemant Soren News