Jharkhand News: रांची में सहायक पुलिसकर्मियों पर लाठीचार्ज, CM आवास घेरने गए थे

Jharkhand News: सीएम आवास के बाहर घेराव के लिए पहुंचे सहायक पुलिसकर्मियों की पुलिस से झड़प हो गई. जिसके बाद पुलिसकर्मियों के ऊपर लाठीचार्ज किया गया.

New Update
सहायक पुलिसकर्मियों पर लाठीचार्ज

सहायक पुलिसकर्मियों पर लाठीचार्ज

झारखंड में सहायक पुलिसकर्मियों के ऊपर आज लाठीचार्ज किया गया. सीएम आवास के बाहर घेराव के लिए पहुंचे सहायक पुलिसकर्मियों की पुलिस से झड़प हो गई. धरने पर बैठे सहायक पुलिसकर्मियों ने बैराकेडिंग तोड़ आगे बढ़ने लगे. सहायक पुलिसकर्मियों के प्रदर्शन में पुलिस के वाहन में भी तोड़फोड़ की गई. इसके बाद रांची पुलिस ने लाठीचार्ज का आदेश दे दिया. इस लाठीचार्ज में एक सहायक पुलिसकर्मी के सिर फटने की खबर आ रही है.

कई महीनो से 8 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे सहायक पुलिसकर्मियों की आज मांग सुनी गई. शुक्रवार की सुबह सरकार और सहायक पुलिसकर्मियों के बीच वार्ता हुई. जिसमें सरकार ने सहायक पुलिसकर्मियों का अनुबंध एक साल बढ़ाने और पुलिस बहाली में आरक्षण देने पर सहमति जताई. 

झारखंड पुलिस के एडीजी मुख्यालय आरके मलिक ने बताया कि सहायक पुलिसकर्मियों को आश्वाशन दिया गया है. 9 अगस्त को खत्म हो रहे उनके अनुबंध को 1 साल के लिए बढ़ाया जाएगा. वेतन भत्ते में भी 20% की बढ़ोतरी की जाएगी और झारखंड पुलिस में बहाली के लिए आरक्षण भी दिया जाएगा.

इस वार्ता के बाद सहायक पुलिसकर्मी सीएम आवास के बाहर जुटे हुए थे. पुलिस से झड़प के बाद अब भी सहायक पुलिसकर्मियों का मौके पर जमावड़ा लगा हुआ है.

Lathicharge on assistant policemen jharkhand news Jharkhand assistant policemen protest Hemant Soren News ranchi news