Jharkhand News: आज BJP में शामिल होंगे लोबिन हेम्ब्रम, JMM की नई पीढ़ी से हैं नाराज

Jharkhand News: झामुमो के पुराने और कद्दावर नेता लोबिन हेंब्रम ने भी भाजपा में शामिल होने का ऐलान किया है. शनिवार को वह भाजपा कार्यालय में पार्टी की सदस्यता लेंगे.

New Update
BJP में शामिल होंगे लोबिन हेम्ब्रम

BJP में शामिल होंगे लोबिन हेम्ब्रम

झारखंड में विधानसभा चुनाव के ऐलान से पहले ही हेमंत सोरेन की पार्टी बिखर रही है. धीरे-धीरे करके सीएम की पार्टी से बड़े नेता अलग हो रहे हैं. यह झटका एक बार फिर झामुमो को लगने जा रहा है. चंपई सोरेन के भाजपा में शामिल होने के बाद अब पार्टी के पुराने और कद्दावर नेता लोबिन हेम्ब्रम ने भी भाजपा में शामिल होने का ऐलान किया है. शनिवार को वह भाजपा कार्यालय में पार्टी की सदस्यता लेंगे.

लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने पार्टी से बगावत करते हुए निर्दलीय नामांकन दाखिल किया था. इसके बाद झामुमो ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था. स्पीकर न्यायधिकरण ने दल-बदल मामले में सुनवाई करते हुए लोबिन हेम्ब्रम की सदस्यता खत्म कर दी थी. मालूम हो कि जिस सीट से लोबिन हेम्ब्रम चुनाव लड़ना चाहते थे, वहां से सांसद विजय हांसदा को टिकट दिया गया था. इससे नाराज होकर उन्होंने राजमहल सीट से निर्दलीय पर्चा भर दिया था.

झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री चुना गया. इस बात से भी लोबिन हेम्ब्रम ने नाराजगी जताई थी. इसके बाद लोकसभा चुनाव में भी उनकी नाराजगी बढ़ गई. लोबिन हेम्ब्रम के अलावा झामुमो से नाराज होकर सीता सोरेन ने भी भाजपा का साथ थाम था.

लोबिन हेम्ब्रम ने 26 अगस्त को ही भाजपा में शामिल होने का ऐलान किया था, झामुमो छोड़ने पर उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी से कोई नाराजगी नहीं है. वह नई पीढ़ी के नेता से नाराज है. पुराने नेताओं की कोई इज्जत पार्टी में नहीं रह गई है. धीरे-धीरे इस पार्टी से सभी वरिष्ठ नेता किनारा कर लेंगे.

Lobin Hembram in BJP jharkhand news