Jharkhand News: जेपी पटेल और लोबिन हेम्ब्रम की सदस्यता रद्द, दलबदल मामले में हुई कार्रवाई

Jharkhand News: झारखंड विधानसभा न्यायाधिकरण ने जेपी पटेल और लोबिन हेंब्रम की सदस्यता रद्द की है. इन दोनों विधायकों ने लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी का साथ छोड़ दिया था.

New Update
जेपी पटेल और लोबिन हेम्ब्रम की सदस्यता रद्द

जेपी पटेल और लोबिन हेम्ब्रम की सदस्यता रद्द

झारखंड में दल-बदल करने के मामले में दो विधायकों की सदस्यता रद्द की गई है. झारखंड विधानसभा न्यायाधिकरण ने जेपी पटेल और लोबिन हेंब्रम की सदस्यता रद्द की है. इन दोनों विधायकों ने लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी का साथ छोड़ दिया था. आज से यह दोनों विधायक नहीं होंगे.

भाजपा नेता जेपी पटेल ने लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा था. कांग्रेस के टिकट पर उन्होंने लोकसभा चुनाव भी लड़ा. लेकिन विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया. इस पर भाजपा नेता अमर कुमार बाउरी ने स्पीकर के न्यायाधिकरण में जेपी पटेल के खिलाफ दल-बदल कानून के तहत कार्रवाई की मांग रखी थी.

लोबिन हेंब्रम पर झामुमो ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया था. लोबिन हेंब्रम ने झामुमो से बगावत कर लोकसभा चुनाव में राजमहल से अपने ही पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ा था. इसके बाद झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने स्पीकर के पास लोबिन के खिलाफ दल-बदल कानून के तहत आवेदन दिया था.

इन दोनों के अलावा झामुमो के विधायक चमरा लिंडा ने भी निर्दलीय चुनाव लड़ा था. लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है, जिस पर अब भाजपा सवाल उठा रही है.

Membership of JP Patel MLA Lobin Hembram news JP Patel joins INC jharkhand news