Jharkhand News: झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू, कई मुद्दों पर घेरेगा विपक्ष

Jharkhand News: झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र की शुरुआत आज से हो रही है. शुक्रवार को शुरू हो रहा विधानसभा सत्र हंगामेंदार होने की पूरी आशंका है.

New Update
झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र आज से

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र आज से

झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र की शुरुआत आज से हो रही है. शुक्रवार को शुरू हो रहा विधानसभा सत्र हंगामेंदार होने की पूरी आशंका है. विपक्ष सरकार को हर मुद्दे पर घेरने के लिए तैयार है. विपक्ष की ओर से सदन में बांग्लादेशी घुसपैठ जैसे मुद्दे को उठाएगी. झारखंड विधानसभा का सत्र 8 दिनों का होने वाला है, जिसमें से 6 कार्यदिवस होंगे. शनिवार और रविवार अवकाश रहेगा. 6 दिवसीय मानसून सत्र में सरकार की तरफ से अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा. 29 जुलाई को सरकार सदन में अनुपूरक बजट पेश करेगी, जिस पर चर्चा होगी.

विपक्ष ने जहां सरकार को हर तरफ से घेरने के लिए तैयारी की है, तो वही सत्ता पक्ष ने भी जवाब देने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है.

रांची में विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर पुलिस ने भी पूरी तैयारी की है. विधानसभा सुरक्षा के लिए 1000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. सहायक पुलिस और पारा शिक्षकों के आंदोलन को भी विधानसभा के मानसून सत्र को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा बढ़ाई गई है. विधानसभा परिसर के 100 मीटर के दायरे में 2 अगस्त तक जुलूस, रैली, प्रदर्शन आदि पर रोक लगाई गई है.

jharkhand news Jharkhand assembly session Monsoon session of Jharkhand Assembly