बिहार विधानसभा में आज मानसून का आखिरी दिन, जानें 5 दिनों में कितने बिल हुए पास

शुक्रवार को बिहार विधानसभा के मानसून सत्र का आखिरी दिन है. आज विधानसभा में प्रश्नकाल के साथ गैर विधायी संकल्प पेश किया जाएगा. आज भी विधानसभा में हंगामें  के आसार है.

New Update
बिहार विधानसभा का आखिरी दिन

बिहार विधानसभा का आखिरी दिन

शुक्रवार को बिहार विधानसभा के मानसून सत्र का आखिरी दिन है. आज विधानसभा में प्रश्नकाल के साथ गैर विधायी संकल्प पेश किया जाएगा. आज भी विधानसभा में हंगामें  के आसार है. 5 दिनों का यह मानसून सत्र हर दिन हंगामा की भेंट चढ़ा है. 5 दिनों तक सदन में विपक्ष का जोरदार हंगामा देखने मिला. विधानसभा के अंदर और बाहर दोनों जगह सरकार को भारी विरोध झेलना पड़ा है. सदन के अंदर विपक्ष के हंगामें के कारण प्रश्न कल मात्र एक दिन चल सका. आज आखिरी दिन राजद नेता तेजस्वी यादव के भी सदन पहुंचने की संभावना जताई जा रही है.

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र में पांच दिनों के अंदर 6 महत्वपूर्ण विधेयकों को पास किया गया है. इनमें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति संशोधन अधिनियम, बिहार नगर पालिका(संशोधन) विधेयक 2024, बिहार लिफ्ट एवं एक्सेलेटर विधेयक 2024, बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग 2024 और बिहार लोक परीक्षा अनुच्छेद साधन निवारण विधेयक 2024(एंटी पेपर लीक कानून) शामिल है.

विधानसभा की कार्यवाही आज से सुबह 11:00 से शुरू होगी, जिसमें प्रश्न काल में शिक्षा, ऊर्जा विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग, पर्यटन विभाग, संसदीय कार्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग और विधि विभाग से संबंधित प्रश्न लाए जाएंगे. प्रश्नकाल में संबंधित विभाग के मंत्री या प्रभारी मंत्री जवाब देंगे. प्रश्नकाल के बाद विधानसभा में शून्य काल होगा. इसके बाद सदस्य तत्कालीन विषयों को सरकार के संज्ञान में लाएंगे. धयानकर्षण में सरकार की तरफ से सदस्यों के प्रश्नों का जवाब दिया जाएगा.

bihar monsoon assembly session 2024 Bihar Assembly session 2024 Bihar NEWS